News Nation Logo

बिस्तर पर बैठ कर खाना मचा सकता है आपकी जिंदगी में तबाही, जानें कैसे

आमतौर पर लोग घर में छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज कर देते हैं. लेकिन यही गलतियां आपके आर्थिक से लेकर मानसिक तक बुरा असर डालती हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 02 Feb 2022, 04:32:35 PM
home

बिस्तर पर बैठ कर खाना मचा सकता है आपकी जिंदगी में तबाही (Photo Credit: self.com)

New Delhi:  

इंसान की जिंदगी में सबसे गहरा असर उसकी राशि का होता है. जब-जब किसी ग्रह का परिवर्तन होता है तब उस इंसान की जिंदगी में भी असर पड़ता है. ऐसे ही हिन्दू धर्म में वास्तु शास्त्र के कई सारे माईने हैं. वास्तु शास्त्र में कई ऐसी बातें हैं जिससे शायद आज तक आप अनजान हैं. रोज़मर्रा की जिंदगी में इंसान छोटी छोटी गलतियां कर देता है जिसके चलते उसे परेशानियां उठानी पड़ती हैं. इसलिए वास्तु व्यक्ति के जीवन पर अच्छा और बुरा दोनों प्रभाव डालते हैं. आमतौर पर लोग घर में छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज कर देते हैं. लेकिन यही गलतियां आपके आर्थिक से लेकर मानसिक तक बुरा असर डालती हैं. तो चलिए बताते हैं कुछ ऐसे ही वास्तु शास्त्र से जुड़ी बातें और कौन सी गलतियां जो आपको नहीं करनी चाहिए. 

यह भी पढ़ें- 4 दिन बाद इन 5 राशियों का होगा बेड़ा पार, सूर्य की तरह चमकेगी किस्मत

 ना करें ये गलतियां

-वास्तु शास्त्र के मुताबिक बेड पर बैठकर खाना नहीं खाना चाहिए. क्योंकि ऐसा करने से सेहत से संबंधित परेशानियां लगी रहती हैं. साथी जो लोग बिस्तर बैठकर खाना कहते हैं उन्हें आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ता है. इनसब के अलावा उनको अपने लक्ष्य तक पहुंचने तक काफी म्हणत करनी पड़ती है और काम रुक जाते हैं. 

-वास्तु के अनुसार रात के समय किचन में जूठे बर्तन छोड़ने से धन की हानि होती है. जूठे बर्तनों को सोने से पहले साफ कर लेना चाहिए. क्योंकि ऐसा करने से घर में नेगेटिव एनर्जी नहीं आती है.

-वास्तु शास्त्र के अनुसार रात को बाथरूम में बाल्टी में पानी भरकर रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास नहीं होता है. पानी से भरी बाल्टी किचन में रखने से आर्थिक स्थिति अच्छी होती है. इसलिए जब भी आप नहा कर बाहर निकले ध्यान रहे कि आपकी बाल्टी भरी होनी चाहिए. खाली बालिटी होने से धन की कमी होती है. 

यह भी पढ़ें- इन राशियों को पहनना चाहिए ये प्रभावशाली रत्न, शनि देव होंगे प्रसन्न

First Published : 02 Feb 2022, 04:28:55 PM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.