logo-image

भारत-पाकिस्‍तान के बंटवारे से भयंकर है बीजेपी-शिवसेना में सीटों का बंटवारा, जानें किसने कही ये बात

शिवसेना नेता संजय राउत का कहना है कि महाराष्‍ट्र इतना बड़ा है. 288 सीटों का बंटवारा भारत और पाकिस्‍तान के बंटवारे से भी भयंकर है.

Updated on: 24 Sep 2019, 12:05 PM

highlights

  • शिवसेना को अधिक सीटें देने के मूड में नहीं बीजेपी
  • 122 सीटों के साथ विधानसभा में अव्‍वल है बीजेपी
  • शिवसेना के पास 63 सीटें हैं विधानसभा में 

नई दिल्‍ली:

महाराष्‍ट्र में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया है, लेकिन बीजेपी और शिवसेना के बीच सीटों को लेकर सहमति नहीं बन सकी है. शिवसेना बराबर सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है, जबकि बीजेपी शिवसेना को बराबर सीट देने को राजी नहीं है. इसी खींचतान को जाहिर करते हुए शिवसेना नेता संजय राउत ने सीटों के बंटवारे को भारत-पाकिस्तान के बंटवारे से भी भयंकर करार दिया है.

यह भी पढ़ें : पीएम नरेंद्र मोदी ने अब चीन पर बोला हमला, सुनकर सहम जाएगा पाकिस्‍तान का आका

शिवसेना नेता संजय राउत का कहना है कि महाराष्‍ट्र इतना बड़ा है. 288 सीटों का बंटवारा भारत और पाकिस्‍तान के बंटवारे से भी भयंकर है. संजय राउत ने कहा, अगर हम आज विपक्ष में बैठे होते तो आज की तस्वीर कुछ और होती. हम सीटों पर जो भी तय करेंगे हम आपको बताएंगे. शिवसेना के नेता संजय राउत ने ये बातें कहीं

महाराष्‍ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच खींचतान की जो खबरें आ रही हैं, उनके मुताबिक, शिवसेना कम से कम 130 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है, जबकि आरपीआई नेता रामदास अठावले 10 सीटों पर चुनाव लड़ने की इच्‍छुक हैं.

यह भी पढ़ें : नार्थ ब्लॉक में ड्राफ्ट हो रही UP के बंटवारे की फ़ाइल, जानें इसकी सच्चाई

इस समय 288 सदस्यों वाली महाराष्ट्र विधानसभा में 122 सीटों के साथ बीजेपी अव्‍वल है तो शिवसेना के पास 63 सीटें हैं. महाराष्ट्र बीजेपी चाहती है कि सीटों का बंटवारा इस तरह हो कि उसके 122 सीटें बनी रहें. बीजेपी ज्यादा से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है. बीजेपी राज्य में अपनी निर्णायक भूमिका को कम करना नहीं चाहती है. इसी कारण बंटवारे का पेंच फंसा हुआ है. 2019 लोकसभा चुनाव से पहले भी बीजेपी और शिवसेना के बीच सीटों को लेकर मतभेद सामने आए थे और दोनों दलों में देरी से गठबंधन हुआ था.