logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी ने अब चीन पर बोला हमला, सुनकर सहम जाएगा पाकिस्‍तान का आका

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा, दुनिया भर के नेताओं ने जिस तरह जलवायु परिवर्तन (Climate Change) की चुनौतियों को लेकर एकजुटता दिखाई है ठीक उसी तरह उन्हें आतंकवाद (Terrorism) को खत्म करने को लेकर भी इच्छाशक्ति दिखानी होगी.

Updated on: 24 Sep 2019, 11:26 AM

highlights

  • जलवायु परिवर्तन की तरह आतंकवाद पर दिखाएं एकजुटता : पीएम मोदी
  • संयुक्‍त राष्‍ट्र प्रतिबंध सूची और FATF का नहीं होना चाहिए राजनीतिकरण

नई दिल्‍ली:

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने अपने अमेरिका दौरे पर अंतरराष्ट्रीय मंच से पाकिस्तान (Pakistan) के आका देश चीन पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा, आतंकियों को फंड और हथियार देना बंद होना चाहिए. साथ ही इस मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंध सूची और वित्तीय कार्य योजना बल (एफएटीएफ) जैसी प्रणालियों का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए. न्यूयॉर्क में आयोजित 'लीडर्स डायलॉग' को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, दुनिया भर के नेताओं ने जिस तरह जलवायु परिवर्तन की चुनौतियों को लेकर एकजुटता दिखाई है ठीक उसी तरह उन्हें आतंकवाद को खत्म करने को लेकर भी इच्छाशक्ति दिखानी होगी.

यह भी पढ़ें : नार्थ ब्लॉक में ड्राफ्ट हो रही UP के बंटवारे की फ़ाइल, जानें इसकी सच्चाई

आतंकवाद और हिंसा (लीडर्स डायलॉग ऑन स्ट्रेटेजिक रिस्पांसेस टू टेरेरिस्ट ऐंड वॉयलेंट एक्ट्रिमिस्ट नरेटिव्ज) पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा, आतंकवादियों को फंड और हथियार नहीं दिए जाने चाहिए. इसके लिए जरूरी ये है कि संयुक्त राष्ट्र और एफएटीएफ जैसे मुद्दों पर राजनीति न हो. उन्होंने कहा कि दुनिया में कही भी आतंकवादी हमला होता है तो उसे खराब और अच्छा आतंकवाद का नाम न दिया जाए.

यह भी पढ़ें : HOWDI Modi को काउंटर करने के चक्‍कर में भारी भूल कर बैठे शशि थरूर, उड़ीं धज्‍जियां

पीएम मोदी बोले, कही भी आतंकवादी हमले हों तो उसे आतंकवाद ही माना जाना चाहिए. इसे बड़ा या छोटा, अच्‍छा या बुरा नहीं माना जाना चाहिए. द्विपक्षीय और क्षेत्रीय ढांचे के जरिए खुफिया जानकारी साझा करने की प्रक्रिया और जारी सहयोग में ‘गुणात्मक सुधार’ की जरूरत पर पीएम नरेंद्र मोदी ने बल दिया. प्रधानमंत्री ने यह भी कहा, लोकतांत्रिक मूल्यों, विविधता और समावेशी विकास, आतंकवाद, कट्टरपंथ और अतिवाद को बढ़ावा देने वाली विचारधाराओं के खिलाफ बेहद अहम हथियार हैं.