logo-image

NCP ने शिवसेना से ढाई-ढाई साल के लिए मुख्‍यमंत्री पद मांगा था, शरद पवार का बड़ा बयान

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सोमवार को सबसे बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा, एनसीपी ने शिवसेना से ढाई-ढाई साल के लिए मुख्‍यमंत्री पद मांगा था. इस पर हमारी बीच मतभेद थे..

Updated on: 25 Nov 2019, 10:34 AM

नई दिल्‍ली:

ऐसे में जब सोमवार को साढ़े 10 बजे सुप्रीम कोर्ट में महाराष्‍ट्र में सियासी उठापटक को लेकर सुनवाई शुरू होने वाली थी, शरद पवार के एक बयान ने सनसनी मचा दी. पूर्व मुख्‍यमंत्री शंकरराव चौहान की पुण्‍यतिथि पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा, एनसीपी ने शिवसेना से ढाई-ढाई साल के लिए मुख्‍यमंत्री पद मांगा था. ढाई-ढाई साल के सीएम पद को लेकर शिवसेना से एनसीपी के मतभेद थे. इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा था, बीजेपी शायद डिप्टी सीएम अजित पवार को ढाई सालों के लिए मुख्यमंत्री बना सकती है. संजय राउत ने ये भी बताया कि आज यानी सोमवार को शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गर्वनर से मुलाकात करने भी जाएंगे. बताया जा रहा है कि तीनों दल आज राज्यपाल से मुलाकात कर बहुमत साबित करेंगे और विधायकों द्वारा साइन किया समर्थन पत्र भी सौपेंगे.

यह भी पढ़ें : कालचक्र : 41 साल पहले शरद पवार ने की थी दगाबाजी, उन्‍हीं के नक्‍श-ए-कदम पर अजीत पवार

शरद पवार का बयान ऐसे समय में आया है, जब राज्‍य की राजनीति में उथल-पुथल मची हुई है. राज्‍य में देवेंद्र फडणवीस की सरकार बन चुकी है और एनसीपी नेता अजीत पवार डिप्‍टी सीएम बन चुके हैं. एनसीपी अजीत पवार को विधायक दल का नेता पद से हटा चुकी है और सारा मामला सुप्रीम कोर्ट में है. सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू होने ही वाली है. इस बीच शरद पवार के बयान के तमाम मायने निकाले जा रहे हैं.

इससे पहले, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के 4 मिसिंग विधायकों में से दो विधायक अनिल पाटिल औए दौलत दरोडा मुंबई लौट गए हैं. उन्‍हें गुरुग्राम के ओबेरॉय होटल में रखा गया था. NCP नेताओं का दावा है कि गुरुग्राम के होटल से निकलकर दो विधायक देर रात की फ्लाइट से मुंबई पहुंच गए हैं. एनसीपी नेताओं का यह भी दावा है कि राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष धीरज शर्मा और राष्ट्रवादी विद्यार्थी कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया दूहन की टीम विधायकों को गुरुग्राम के एक होटल से निकालकर मुंबई ले गई. बताया जा रहा है कि इन विधायकों ने शरद पवार के नेतृत्‍व में भरोसा और एकनिष्‍ठा दिखाई है.

यह भी पढ़ें : अजित पवार को ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री बना सकती है BJP - संजय राउत

एनसीपी के विधायक दल के नए नेता जयंत पाटिल ने कहा, रात में बनाई गई सरकार रात में ही खत्‍म हो जाएगी. सरकार में केवल मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री हैं, इसलिए वे एक-दूसरे से मिल रहे हैं. वे चाहें तो दोनों आपस में सभी विभागों का बंटवारा कर लें.