logo-image

शिवसेना-कांग्रेस के खिलाफ आग उगल रही बीजेपी पर शरद पवार को लेकर है खामोश

महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस की सरकार बन जाने के बाद बीजेपी लगातार शिवसेना और कांग्रेस पर हमलावर है, लेकिन शरद पवार को लेकर पार्टी सॉफ्ट कॉर्नर अपनाए हुए है.

Updated on: 25 Nov 2019, 02:21 PM

नई दिल्‍ली:

महाराष्ट्र (Maharashtra) में रातोंरात सरकार गठन की चली कवायद को लेकर विपक्ष के चौतरफा हमले झेल रही भाजपा (BJP) ने सोमवार को जवाब दिया. लोकसभा (Lok Sabha) में महाराष्ट्र के मुद्दे पर विपक्ष के विरोध प्रदर्शन और लोकतंत्र की हत्या किए जाने जैसे आरोपों पर पार्टी ने पलटवार किया. हालांकि इस दौरान शरद पवार (Sharad Pawar) और उनकी पार्टी की आंतरिक गतिविधियों पर भाजपा ने कोई टिप्पणी नहीं की.

यह भी पढ़ें : 15 POINTS में समझें सुप्रीम कोर्ट में महाराष्‍ट्र को लेकर किसने क्‍या दलीलें दीं

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने संसद भवन के गेट नंबर चार पर पत्रकारों से कांग्रेस और शिवसेना पर लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाया. रविशंकर प्रसाद ने कहा, "लोकतंत्र की हत्या किसने की, शिवसेना नेतृत्व, कांग्रेस ने. चुनाव में भाजपा और शिवसेना को जनादेश मिला था और मुख्यमंत्री के लिए देवेंद्र फडणवीस को, तो फिर किसने जनादेश को चुराया?"

यह भी पढ़ें : कोई एक व्‍यक्‍ति अजीत पवार को पार्टी से नहीं निकाल सकता, बोले शरद पवार

महाराष्ट्र में शनिवार सुबह राकांपा नेता और शरद पवार के भतीजे अजित पवार के सहयोग से अचानक भाजपा ने सरकार बना ली थी. सुबह आठ बजे तक फडणवीस मुख्यमंत्री और अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री की शपथ ले ली थी. प्रारंभ में राकांपा के समर्थन से सरकार बनने की खबरें आईं, लेकिन बाद में शरद पवार ने इसे अजित पवार का निजी फैसला बताते हुए पार्टी को अलग कर लिया. इन परिस्थितियों में अब फडणवीस और अजित पवार के सामने बहुमत साबित करने की चुनौती है.