logo-image

Jharkhand Poll: प्रधानमंत्री मोदी ने झारखंड की जनता से मतदान की अपील की

Jharkhand Poll: झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान शनिवार को जारी है. सुबह 7 बजे से 11 बजे तक करीब 25 फीसदी मतदान हो चुका है.

Updated on: 30 Nov 2019, 11:49 AM

नई दिल्‍ली:

Jharkhand Poll: झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान शनिवार को जारी है. सुबह 7 बजे से 11 बजे तक करीब 25 फीसदी मतदान हो चुका है. पहले चरण में 13 सीटों पर 189 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. कुल 37,83,055 मतदाता प्रथम चरण में मतदान के पात्र हैं. भवनाथपुर विधानसभा सीट पर 28 उम्मीदवार हैं, जो पहले चरण में किसी सीट पर सबसे ज्यादा हैं. प्रथम चरण में चतरा, गुमला, बिशुनपुर, लोहरदगा, मनिका, लातेहार, पांकी, डाल्टनगंज, विश्रामपुर, छतरपुर, हुसैनाबाद, गढ़वा और भवनाथपुर सीटों के लिए मतदान हो रहा है.

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Poll: 2014 में पहले चरण की इन 13 सीटों पर ऐसा रहा था चुनाव परिणाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के मतदाताओं से बढ़-चढ़ कर मतदान में हिस्सा लेने की अपील की है. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, 'झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान का पहला चरण है. सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे अधिक से अधिक संख्या में अपना वोट जरूर डालें और लोकतंत्र के पर्व को समृद्ध बनाएं.' 

यह भी पढ़ेंः Jharkhand First Phase Poll Live: सुबह 11 बजे तक करीब 25 फीसदी वोटिंग हुई

इससे पहले झारखंड के मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता रघुबर दास ने लोगों से वोट करने की अपील की. उन्होंने कहा कि आज झारखंड चुनाव के पहले चरण का मतदान है. आप सभी से अपील है कि भारी संख्या में वोटिंग कर रिकॉर्ड बनाएं. मुख्यमंत्री ने कहा कि आपका एक-एक वोट झारखंड की विकास यात्रा में अत्यंत महत्वपूर्ण है. आपका वोट समृद्ध झारखंड का निर्माण करेगा, झारखंड में मजबूत और स्थिर सरकार बनाएगा. 

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने भी वोटर्स से मतदान करने की अपील की. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'साथियों आज पहले चरण के मतदाताओं को अपना और झारखंड का भाग्य बनाने का अवसर मिला है. इसलिए निर्भीक हो मतदान करें, अवश्य करें.'

यह वीडियो देखेंः