News Nation Logo

आम आदमी पार्टी की जीत के जश्‍न में खलल, विधायक के जुलूस पर फायरिंग में एक कार्यकर्ता की मौत

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 12 Feb 2020, 08:02:45 AM
AAP की जीत में खलल, विधायक के जुलूस पर फायरिंग में एक की मौत

AAP की जीत में खलल, विधायक के जुलूस पर फायरिंग में एक की मौत (Photo Credit: ANI Twitter)

नई दिल्‍ली:  

दिल्‍ली में आम आदमी पार्टी की जीत में उस वक्‍त खलल पड़ गई, जब महरौली से नवनिर्वाचित विधायक नरेश यादव के विजय जुलूस पर फायरिंग की गई. फायरिंग में विधायक बाल-बाल बच गए. फायरिंग उस समय की गई, जब जीत हासिल करने के बाद वे समर्थकों के साथ मंदिर से लौट रहे थे. फायरिंग में आम आदमी पार्टी के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई, जबकि एक अन्‍य घायल हो गया. पुलिस ने इस घटना की एफआईआर दर्ज कर ली है. पुलिस सूत्रों का कहना है कि प्रथम दृष्‍टया यह घटना राजनीतिक रंजिश में की गई प्रतीत होती है. वहीं पुलिस गैंगवार से भी इनकार नहीं कर रही है. 

फायरिंग की घटना के बाद विधायक नरेश यादव ने कहा, 'यह घटना वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है. मुझ पर हमला क्‍यों किया गया, यह पता नहीं है लेकिन यह अचानक हुआ. करीब 4 राउंड फायर किए गए. जिस वाहन में मैं था, उसको भी निशाना बनाया गया. मुझे यकीन है कि अगर पुलिस ने सही तरीके से पड़ताल की तो हमलावर पकड़ में आ जाएगा.'

यह भी पढ़ें : Delhi Result: दिल्ली में 62 पर AAP और 8 सीटों पर BJP की जीत, कांग्रेस का नहीं खुला खाता; देखें List

पुलिस का यह भी कहना है कि आम आदमी पार्टी के जिस कार्यकर्ता अशोक की मौत हुई है, उसने पहले एक अन्य ग्रुप पर गोली चलाई थी. इसके बाद से वह अंडरग्राउंड हो गया था. उसके बाद विधायक की जीत की जश्‍न में शामिल होने के लिए वह बाहर निकला. जिस ग्रुप पर उसने गोली चलाई थी, उसे अशोक के बाहर निकलने की सूचना मिल गई और फिर हमले को अंजाम दिया गया. फायरिंग में हरेंद्र नाम का कार्यकर्ता घायल हो गया. विधायक नरेश यादव के जुलूस में दोनों ओपन जिप्‍सी में सवार थे.

आम आदमी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता संजय सिंह ने इस घटना को लेकर दिल्‍ली पुलिस को निशाने पर लेते हुए देर रात ट्वीट किया, 'महरौली विधायक नरेश यादव के क़ाफ़िले पर हमला अशोक मान की सरेआम हत्या. ये है दिल्ली में कानून का राज. मंदिर से दर्शन करके लौट रहे थे नरेश यादव.'

यह भी पढ़ें : बड़ी जीत के बाद आप की सबसे बड़ी चुनौती, 'बाबुओं की पोस्टिंग पर नियंत्रण'

एक दिन पहले ही दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल किया था. आम आदमी पार्टी को 62 सीटें मिलीं. दूसरी ओर बीजेपी को केवल 8 सीटों से ही संतोष करना पड़ा. दिल्‍ली में आम आदमी पार्टी की यह लगातार तीसरी सरकार होगी. आज बुधवार को आम आदमी पार्टी के विधायकों की बैठक बुलाई गई है, जिसमें अरविंद केजरीवाल को विधायक दल का नेता चुना जाएगा. माना जा रहा है कि 14 फरवरी को रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल अपने मंत्रियों के साथ मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे. 

First Published : 12 Feb 2020, 07:01:43 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.