logo-image

अरविंद केजरीवाल और संजय सिंह ने चुनाव आयोग पर उठाए सवाल, कहा- अबतक मतदान के आंकड़े क्यों नहीं जारी हुए

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) खत्म होते ही आम आदमी पार्टी (AAP) ने चुनाव आयोग (Election Commission) पर सवाल उठाए हैं.

Updated on: 09 Feb 2020, 04:44 PM

नई दिल्‍ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) खत्म होते ही आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाए हैं. उनका कहना है कि वोटिंग के 24 घंटे गुजर जाने के बाद भी चुनाव आयोग ने अबतक वोट प्रतिशत क्यों जारी नहीं किया?. शनिवार देर रात ईवीएम की सुरक्षा को लेकर अरविंद केजरीवाल के घर पर बैठक हुई. इस मीटिंग में निर्णय हुआ कि आप आदमी पार्टी के कार्यकर्ता और विधायक पोलिंग बूथ पर नजर रखेंगे, ताकि ईवीएम से कोई छेड़छाड़ न हो सके.

यह भी पढ़ेंःUP: पाकिस्तान से आए 25 हिंदू परिवारों को बसाने का भाजपा विधायक का प्रस्ताव

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने चुनाव आयोग के कार्य सवाल उठाते हुए कहा कि बिल्कुल चौंकाने वाला है कि आखिर चुनाव आयोग क्या कर रहा है?. मतदान के कई घंटे बाद भी वे मतदान के आंकड़े जारी क्यों नहीं कर रहे हैं?. वहीं. राज्यसभा सदस्य संजय सिंह (Sanjay Singh) ने प्रेस कॉन्फेंस कर कहा कि चुनाव आयोग ने दिल्ली चुनाव में आधिकारिक मतदान प्रतिशत घोषित नहीं किया है. क्या साजिश रच रहा है? क्या एजेंडा है? EC को जवाब देना होगा.

AAP नेता संजय सिंह ने कहा कि कल दिल्ली के चुनाव संपन्न हुए, 70 साल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ होगा कि चुनाव आयोग ये बताने को तैयार नहीं कि कितने प्रतिशत मतदान हुआ. इसका मतलब कहीं कुछ दाल में काला है, कोई खेल चल रहा है अंदर ही अंदर.

बता दें कि शनिवार को ईवीएम की सुरक्षा को लेकर अरविंद केजरीवाल के आवास पर बैठक हुई थी. इस बैठक के बाद राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने EVM की सुरक्षा को लेकर प्रश्न खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि ईवीएम सील होने के बाद सीधे स्ट्रांग रूम में ले जाना चाहिए, लेकिन अभी भी कुछ अधिकारियों के पास ईवीएम है. यह बाबरपुर की घटना है. इसी तरह की घटना विश्वास नगर में भी बताई जा रही है.

अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक के बाद आप नेता संजय सिंह ने कहा था कि ईवीएम की सुरक्षा को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता और विधायक स्टांग रूम पर निगरानी रखेंगे, ताकि कोई भी ईवीएम से छेड़छाड़ न कर सके. वहीं, इससे पहले राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक वीडिया ट्वीट कर पूछा कि चुनाव आयोग इस घटना का संज्ञान ले कि ये किस जगह EVM उतारी जा रही हैं. आसपास तो कोई सेंटर है नहीं.

यह भी पढ़ेंःअयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की तारीख की हो सकती है घोषणा, 19 को होगी ट्रस्ट की पहली मीटिंग

आप के नेता गोपाल राय ने आरोप लगाया था कि बाबरपुर के सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल में एक कर्मचारी ईवीएम (EVM) के साथ पकड़ा गया है. संजय सिंह और गोपाल राय का कहना है कि आप के कार्यकर्ता अब 11 फरवरी तक स्ट्रांग रूम के बाहर बैठकर निगरानी करेंगे. बता दें कि राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने जो वीडियो ट्वीट की कि उसमें साफ देखा जा सकता है कि कुछ चुनाव अधिकारी एक स्टैंड पर बस से उतर रहे हैं उनके हाथ में ईवीएम मशीनें हैं.