.

Coronavirus: ट्विटर (Twitter) ने सभी कर्मचारियों को घर से काम करने को कहा

Coronavirus: कंपनी ने हांगकांग, जापान और दक्षिण कोरिया में अपने कर्मियों के लिए यह अनिवार्य कर दिया है.

IANS
| Edited By :
03 Mar 2020, 02:20:41 PM (IST)

सैन फ्रांसिस्को:

कोविड-19 (Coronavirus) के नए-नए स्थानों पर फैलने की खबरों के बीच ट्विटर (Twitter) ने दुनियाभर में अपने 5,000 कर्मियों को घर से काम करने के लिए कहा है. कंपनी ने हांगकांग, जापान और दक्षिण कोरिया में अपने कर्मियों के लिए यह अनिवार्य कर दिया है. माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म अपने कर्मियों पर गैर-जरूरी यात्रा करने पर पहले ही प्रतिबंध लगा चुका है. प्लेटफॉर्म ने कहा कि अमेरिका में कंपनी के कार्यालय ऐसे कर्मियों के लिए खुले रहेंगे, जिन्हें कार्यालय जाना जरूरी लग रहा है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से टूरिज्म इंडस्ट्री को करोड़ों को नुकसान, दवाइयां हो सकती हैं महंगी

घर से काम करने के लिए कर रहे हैं प्रोत्साहित

कंपनी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि हम दुनियाभर के अपने ऐसे कर्मियों को घर से काम करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं, जो घर से काम कर सकते हैं. हमारा लक्ष्य हमारे तथा हमारे आसपास की दुनिया में कोविड-19 के फैलने की संभावना कम से कम करना है. हांगकांग, जापान और दक्षिण कोरिया में ट्विटर के कर्मियों के लिए घर से काम करना अनिवार्य कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी, सस्ता हो जाएगा होम और ऑटो लोन, इस बैंक ने उठाया बड़ा कदम

चीन में कोरोना वायरस के कारण

31 और लोगों की मौत के साथ ही मरने वालों की संख्या 2,943 तक पहुंच गई है. अब तक दुनिया के विभिन्न हिस्सों में 3,000 से अधिक लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हो चुकी है और संक्रमण के 89,000 से अधिक मामले सामने आए हैं. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने मंगलवार को कहा कि सोमवार को देश में कोविड-19 के कारण 31 लोगों की मौत हो गई और 125 नए मामलों की पुष्टि हुई है.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार (Modi Government) ने इन 28 कंपनियों में हिस्सेदारी बेचने का लिया बड़ा फैसला

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के मुताबिक दुनिया के 67 देशों में कोविड-19 के कारण 3,056 लोगों की मौत हुई है और 89,527 मामलों की पुष्टि हुई है. चीन में संक्रमण के पुष्ट मामलों के बारे में अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि जब कोरोना वायरस महामारी शुरू हुई थी तब से यह संख्या सबसे कम है.