.

Viral: 23 साल की उम्र में बनी 11 बच्चों की मां, चाहिए 105 बच्चे

इस जमाने में भी कई लोग हैं जो ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करने की ख्वाहिश रखते हैं. ऐसी ही ख्वाहिश रखती हैं रूस की रहने वाली क्रिस्टिना ओज्टर्क. क्रिस्टिना ओज्टर्क अभी सिर्फ 23 साल की हैं और इतनी कम उम्र में ही वे 11 बच्चों की मां बन गई हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
26 Apr 2021, 01:52:02 PM (IST)

highlights

  • 23 साल की उम्र में 11 बच्चों की मां बन गईं क्रिस्टिना 
  • क्रिस्टिना के पति उनसे 33 साल बड़े हैं 
  • क्रिस्टिना के बच्चे सेरोगेसी से पैदा हुए हैं

नई दिल्ली:

कहते हैं कि महाभारत के कौरव 100 भाई थे. पुराने जमाने में भी लोग 10-11 बच्चे पैदा करते थे. लेकिन आज जमाना बदल चुका है. बदलते जमाने में बच्चों की परवरिश को देखते हए सरकारों के साथ साथ लोगों की भी मानसिकता बदली और अब 1 या 2 बच्चे ही अच्छे माने जाते हैं. हालांकि इस जमाने में भी कई लोग हैं जो ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करने की ख्वाहिश रखते हैं. ऐसी ही ख्वाहिश रखती हैं रूस की रहने वाली क्रिस्टिना ओज्टर्क. क्रिस्टिना ओज्टर्क अभी सिर्फ 23 साल की हैं और इतनी कम उम्र में ही वे 11 बच्चों की मां बन गई हैं. हालांकि उनके ये बच्चे सेरोगेसी से हुए हैं. इसके 11 बच्चों को फिलहाल लोग फुटबॉल टीम का नाम देते हैं.

ये भी पढ़ें- Viral: कोरोना के कारण साइकिल से बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, दिया ये संदेश

23 साल की क्रिस्टिना ओज्टर्क को बच्चों से काफी ज्यादा ही लगाव है और यही कारण है कि वो इतनी कम उम्र में ही 11 बच्चों का पालन पोषण कर रही हैं. हालांकि उनका बच्चों को लेकर दीवानापन अभी भी खत्म नहीं हुआ है और वे फ्यूचर में भी कई बच्चों की मां बनना चाहती हैं. क्रिस्टिना ने कहा कि मैंने छह साल पहले एक लड़की को जन्म दिया था. उसके बाद से मैंने इन बच्चों को जन्म नहीं दिया है और हमने सरोगेसी (Surrogacy) की मदद से बाकी बच्चों को पैदा किया है..

23 साल की क्रिस्टीना के करोड़पति बिजनेसमैन पति गालिप की उम्र 56 साल है, यानी गालिप क्रिस्टीना से 33 साल बड़े हैं. क्रिस्टीना का कहना है कि उसे बच्चों से इतना प्यार है कि वो हमेशा मां बनते रहना चाहती है. उसकी ख्वाहिश है कि उसके 105 बच्चे हों. इसलिए लिए वो सरोगेट मदर की मदद ले रही है, लेकिन वो अपना सपना पूरा करके रहेगी. क्रिस्टीना के पति का कहना है कि वो क्रिस्टीना की चाहत पूरी करना चाहते हैं. गालिप का कहना है कि उनके पास पैसे की कमी नहीं है, अगर क्रिस्टीना चाहती है तो वो आठ लाख डॉलर देकर सरोगेट मदर से 105 बच्चे पा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- 'ऑक्सीजन नहीं है, अपने मरीज को ले जाइए'...लखनऊ के अस्पताल का ऑडियो वायरल

इस कपल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कहा था कि वे 105 बच्चे चाहते हैं. हालांकि क्रिस्टिना ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि हम बच्चों के नंबर को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हैं लेकिन इतना जरूर है कि हम 11 पर रूकने वाले नहीं है. हम फाइनल नंबर पर फैसला नहीं कर पाए हैं.

क्रिस्टिना का परिवार जॉर्जिया के बातुमी शहर में रहता है. क्रिस्टिना ने कहा कि बातुमी में जिस क्लीनिक में हम सरोगेसी के लिए जाते हैं वे ही हमारे लिए सरोगेट महिलाओं का चयन करते हैं. इस पूरी प्रक्रिया की जिम्मेदारी उनकी होती है. हम पर्सनल तौर पर इन सरोगेट महिलाओं के संपर्क में नहीं होते हैं और ना ही हमारा उनके साथ कोई डायरेक्ट कॉन्टेक्ट होता है.