logo-image

'ऑक्सीजन नहीं है, अपने मरीज को ले जाइए'...लखनऊ के अस्पताल का ऑडियो वायरल

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर भयावह रुप ले चुकी है. हालात दिनों दिन बिगड़ते जा रहे हैं. यहां मरीजों के आने का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है.

Updated on: 22 Apr 2021, 11:34 AM

highlights

  • कोरोना वायरस का तांडव जारी
  • स्वास्थ्य सेवाएं हो चुकीं धड़ाम
  •  ऑक्सीजन की कमी से थमी सांस

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर भयावह रुप ले चुकी है. हालात दिनों दिन बिगड़ते जा रहे हैं. यहां मरीजों के आने का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है. इसके बाद से चिकित्सा व्यवस्था चरमरा गई है. अस्पतालों में सुविधाओं का टोटा है. यहां जरूरी दवाओं से लेकर ऑक्सीजन की भारी कमी है. प्रदेश में हॉस्पिटल में ऑक्सीजन समाप्त होने के कारण मृतकों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है. कोरोना संक्रमण के शिकार मरीजों को सबसे ज्यादा ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है. ऑक्सीजन की कमी से मरीजों जान जा रही है तो ज्यादातर मरीजों की सांसें अटकी हुई हैं.

यह भी पढ़ें: आ रही थी ट्रेन... गिर गया पटरियों पर बच्चा, फिर देखें हुआ क्या Viral Video में 

उत्तर प्रदेश के कुछ अस्पतालों में ऑक्सीजन नहीं बची है तो कुछ अस्पतालों में बस कुछ ही घंटों का स्टॉक है. ऐसे में अस्पतालों से मरीजों के परिजनों को फोन करके अपना मरीज ले जाने को कहा जा रहा है. जिसका एक ऑडियो क्लिप वायरल हुआ है. वायरल ऑडियो मरीज के परिजन और एक अस्पताल के स्टाफ के बीच बातचीत का बताया जा रहा है. वायरल ऑडियो में अस्पताल के स्टाफ की ओर से एक मरीज के परिजन को फोन किया गया और ऑक्सीजन खत्म होने की बात कहकर मरीज को वापस ले जाने को कहा गया.

वायरल ऑडियो में मरीज के परिजन का कहना है कि वह ऑक्सीजन कहां से ला पाएंगे तो अस्पताल की स्टाफ कहती हैं कि प्लांट से ही ऑक्सीजन नहीं मिल रहा है. कल शाम से ही सारे ऑक्सीजन चल रहे हैं. अभी ऑक्सीजन नहीं बची है. आप अपना मरीज ले जा सकते हैं. अस्पताल स्टाफ कहती हैं कि अगर आप अपना मरीज नहीं ले सकते तो बाद में हम पर ही आरोप लगा दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Viral: देश में कोरोना से हाहाकार के बीच उम्मीद और हौंसले को बढ़ाता वीडियो 

यह वायरल ऑडियो राजधानी लखनऊ के चरक अस्पताल का बताया जा रहा है. जहां से फोन करके बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन नहीं है, अपने मरीज को ले जाइए. अब इसी के अंदाजा लगाया जा सकता है कोरोना के इस काल में अस्पतालों में ऑक्सीजन की मारामारी कितनी है. News Nation इस वायरल ऑडियो और अन्य जानकारी की पुष्टि नहीं करता है.