.

PF खाता धारकों का इंतजार खत्म, 7 करोड़ कर्मचारी इसी माह होंगे लाभांवित

EPFO: देश के लगभग 7 करोड़ पीएफ खाता धारकों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि अब उनका इंतजार खत्म होने वाला है. ईपीएफओ के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक 15 दिसंबर तक ही खाता धारकों को ब्याज का पैसा मिल जाएगा.

News Nation Bureau
| Edited By :
06 Dec 2022, 08:35:50 PM (IST)

highlights

  • सोशल मीडिया पर फूटने लगा था खाता धारकों का गुस्सा
  • ईपीएफो को ट्वीट कर मांगी जा रही है ब्याज का पैसा जमा न होने की जानकारी 

नई दिल्ली :

EPFO: देश के लगभग 7 करोड़ पीएफ खाता धारकों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि अब उनका इंतजार खत्म होने वाला है. ईपीएफओ के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक 15 दिसंबर तक ही खाता धारकों को ब्याज का पैसा मिल जाएगा. इसलिए परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. फिलहाल कई लोग ईपीएफओ को टैग कर सोशल मीडिया पर ब्याज क्यों जमा नहीं किया गया इसकी जानकारी मांग रहे हैं. विभागीय जानकारी के मुताबिक 8.1 प्रतिशत की दर से सभी पात्र खाता धारकों के खाते में इसी माह ब्याज का पैसा क्रेडिट कर दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: PM Kisan Nidhi: इन किसानों को एक साथ मिलेंगे 6000 रुपए, सरकार ने की तैयारी

अगस्त तक आ जाता है पैसा 
आपको बता हैं दे किं हर साल अंसदान पर ब्याज का पैसा अगस्त तक ही क्रेडिट कर दिया जाता है. लेकिन इस बार दिसंबर शुरू हो गया है. लेकिन अभी तक ब्याज का पैसा खाते में जमा नहीं हो सका है. इसलिए सोशल मीडिया पर सीधे ईपीएफओ से सवाल किये जा रहे हैं. हालाकि उन जवाबों में ईपीएफओ की ओर  ब्याज का पैसा जमा कराने के लिए कोई तिथि तो निर्धारित करने की बात नहीं कही  गई है. लेकिन कहा जा रहा है कि बहुत जल्द सभी सदस्यों के खाते में ब्याज का पैसा भेज दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : Ration Card के लाभार्थियों की आई मौज, अब फ्री मिलेगा 150 किलो चावल

8.1 की दर से मिलेगा ब्याज
दरअसल ईपीएफओ की ओर से अक्टूबर में एक ट्वीट कर जानकारी दी गई थी. ब्याज का पैसा जमा करने की कवायद शुरू कर दी गई है.  2021-22 की ब्याज दर 8.1 रखी गई है. लेकिन दिसंबर शुरू होने के बाद भी स्टेटमेंट में कोई पैसा नहीं दिख रहा है.जानकारी के मुताबिक ब्याज के आने में देरी इसलिए हुई है कि ईपीएफओ अपना शॅाफ्टवेयर अपडेट कर रहा है.  लेकिन इसी माह सभी सदस्यों के खाते में ब्याज का पैसा जमा करा दिया जाएगा. बताया जा  रहा है वित्त मंत्रालय की मंजूरी मिलते ही सभी खाता धारक अपनी स्टेमेंट चैक कर सकते हैं.