.

West Bengal: वंदे भारत एक्सप्रेस पर फिर हुआ पथराव, एक सप्ताह में 3 बार घटी घटना

West Bengal : पश्चिम बंगाल में एक बार फिर से वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) को निशाना बनाया गया है. बंगाल के बारोसई रेलवे स्टेशन के पास कुछ अज्ञात लोगों ने रविवार को अचानक से वंदे भारत ट्रेन पर पथराव कर दिया.

News Nation Bureau
| Edited By :
08 Jan 2023, 10:44:54 PM (IST)

नई दिल्ली:

Vande Bharat Express : पश्चिम बंगाल में एक बार फिर से वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) को निशाना बनाया गया है. बिहार के बारोसई रेलवे स्टेशन के पास कुछ अज्ञात लोगों ने रविवार को अचानक से वंदे भारत ट्रेन पर पथराव कर दिया. इस पत्थरबाजी में ट्रेन के खिड़की के शीशे चकनाचूर हो गए हैं. इस घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और मामले की छानबीन शुरू कर दी है. हालांकि, इस घटना में किसी भी यात्री के हताहत होने कोई खबर नहीं है. 

यह भी पढ़ें : Joshimath Crisis पर PMO की उच्च स्तरीय बैठक, सर्वे करने को सोमवार को पहुंचेंगी केंद्रीय एजेंसियां

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन रविवार को हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी जा रही थी. रास्ते में वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Express) के सी14 कम्पार्टमेंट पर अचानक से हमला हो गया था. कुछ लोग अचानक से वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) पर पत्थर फेंकने लगे, जिससे ट्रेन मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गई है. बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद बोलपुर स्टेशन पर ही थोड़ी देर के लिए इस ट्रेन को रोकना पड़ा. हालांकि, इससे उस रूट की अन्य ट्रेनें प्रभावित नहीं हुई हैं. एक सफ्ताह में इस ट्रेन पर तीसरी बार पथराव हो चुका है.

यह भी पढ़ें : Mallikarjun Kharge: मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- वे मोदी को भगवान मानते हैं, ये तानाशाही...

आपको बता दें कि इससे पहले इसी साल 2 जनवरी को मालदा जिले में वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) पर पथराव की घटना सामने आई थी. वहीं, फांसीदेवा के पास 3 जनवरी को इस ट्रेन पर पत्थरबाजी हुई थी. 3 जनवरी को हुई घटना में पुलिस ने तीन नाबालिगों को पकड़ा था. गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 30 दिसंबर को  हावड़ा एनजेपी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी.