.

उत्तराखंड के बीजेपी सांसद ने ममता बनर्जी की तुलना Bull से की, जानें क्यों

उत्तराखंड में बीजेपी के सांसद अजय भट्ट (Ajay Bhatt) ने जय श्री राम के नारे को लेकर सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) पर हमला बोला है.

News Nation Bureau
| Edited By :
05 Jun 2019, 06:43:46 PM (IST)

highlights

  • उत्तराखंड के नैनीताल-ऊधमसिंह नगर सीट से सांसद हैं अजय भट्ट
  • लोगों ने 'जय श्री राम' का जाप करके दीदी को हिला दिया है
  • ममता को जय श्री राम और मां काली से कोई समस्या नहीं होनी चाहिए

नई दिल्ली:

उत्तराखंड में बीजेपी के सांसद अजय भट्ट (Ajay Bhatt) ने जय श्री राम के नारे को लेकर सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) पर हमला बोला है. उन्होंने बुधवार को कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) उस समय गुस्से में आ जाती हैं, जब कोई लाल कपड़े का एक टुकड़ा देखकर एक बैल (Bull) के सामने 'जय श्री राम' (Jai Shri Ram) बोलता है.

यह भी पढ़ें ः भारत विरोधी नारे लगाने वाले को दी नसीहत, सुधर जाओ नहीं तो अमित शाह सुधार देंगे- राकेश सिन्हा

सांसद अजय भट्ट ने एएनआई से बातचीत करते हुए कहा, "बंगाल में लोगों ने 'जय श्री राम' का जाप करके ममता दीदी को हिला दिया है." मुझे नहीं पता कि जब वह राम का नाम सुनती है तो उसके साथ क्या होता है. वह तब गुस्सा हो जाती है जब कोई 'जय श्री राम' का जाप करता है, जो याद दिलाता है कि लाल कपड़े के टुकड़े को देखकर एक बैल कैसे उत्तेजित हो जाता है.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली नजर आए ब्रिटिश राजघराने की शाही पोशाक में, सिर पर कोहिनूर जड़ा मुकुट भी

उत्तराखंड के नैनीताल-ऊधमसिंह नगर संसदीय सीट से चुने गए अजय भट्ट ने कहा, "पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री बनर्जी को धैर्य रखना चाहिए. लोकतंत्र में सभी को नारे लगाने का अधिकार है." बता दें कि अजय भट्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत (Harish Rawat) को हराया.

यह भी पढ़ें ः ईद के दिन भी कश्‍मीर में पथराव, भारत विरोधी नारों के साथ लहराए आतंकियों के पोस्‍टर

उन्होंने पूछा कि "मुझे नहीं पता कि ममता जी को राम चंद्र जी (Ram Chandra ji) से क्यों घृणा है. मैंने एक वीडियो देखा, जिसमें उन्होंने ऐसा व्यवहार किया जैसे किसी ने छुआछुत किया जब लोग जय श्री राम का जाप करते हैं, भगवान राम हमारे आराध्य हैं. कुछ लोग इसके बजाय 'जय श्री राम' कहते हैं. नमस्कार कहो.' इससे क्या परेशानी है.

यह भी पढ़ें ः महाराष्ट्र महिला आयोग ने केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल को लिखा पत्र, रखी ये डिमांड

टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी (MP Abhishek Banerjee) ने टिप्पणी की थी कि 'जय श्री राम' के नारे की टेलीविजन रेटिंग बिंदु (टीआरपी) नीचे चली गई है और 'जय मां काली' के नारे की टीआरपी बढ़ रही है. इस पर बीजेपी नेता ने कहा, "चाहे वे कहें 'मां काली' हो या 'जय श्री राम,' दोनों ही हमारी पौराणिक कथाओं के अंग हैं. उन्हें इससे कोई समस्या नहीं होनी चाहिए."

यह भी पढ़ें ः उप्र में अनुभव की 'आर्टिकल 15' को लेकर ब्राह्मणों में नाराजगी, ये है कारण

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी का काफिला उत्तर 24 परगना जिले के भाटपारा इलाके से गुजर रहा था तो वह 'जय श्री राम' के नारे लगा रहे थे, लेकिन अब उन्होंने इस नारे पर हंगामा शुरू कर दिया है. इस पर ममता बनर्जी ने कहा था कि "ये सभी बाहरी लोग और भाजपा के लोग हैं. वे अपराधी थे और मेरे साथ दुर्व्यवहार कर रहे थे. वे बंगाल से नहीं हैं. हम उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे," उसने अपनी कार से नीचे उतरने के बाद कहा था.