.

औरैया हादसे पर प्रियंका गांधी बोलीं- क्या सरकार का काम सिर्फ बयानबाजी करना रह गया है?

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत पर शनिवार को दुख प्रकट करते हुए सवाल किया कि क्या सरकार का काम सिर्फ बयानबाजी करना रह गया है.

Bhasha
| Edited By :
16 May 2020, 12:10:38 PM (IST)

लखनऊ:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत पर शनिवार को दुख प्रकट करते हुए सवाल किया कि क्या सरकार का काम सिर्फ बयानबाजी करना रह गया है. पार्टी की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका ने ट्वीट किया, ‘‘औरैया की हृदय विदारक घटना ने एक बार फिर यह प्रश्न खड़ा कर दिया है कि आख़िर सरकार क्या सोचकर इन मजदूरों के घर जाने की समुचित व्यवस्था नहीं कर रही है? प्रदेश के अंदर मजदूरों को ले जाने के लिए बसें क्यों नहीं चलाई जा रही हैं?’’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘या तो सरकार को कुछ दिख नहीं रहा या वह सबकुछ देखकर अनजान बनी हुई है. क्या सरकार का काम सिर्फ बयानबाजी करना रह गया है?

यह भी पढ़ें- अखिलेश यादव ने ओरैया हादसे पर जताया दुख, कहा- यह हादसा नहीं हत्या, मृतक के परिजनों को देंगे 1-1 लाख रुपये

राहुल गांधी ने जताया दुख

कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी औरैया में सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत पर गहर दुख जताया है. साथ ही उन्होंने कहा कि अनेक लोगों के घायल होने की खबर से आहत हूं. मृतकों के परिवारों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. गौरतलब है कि औरैया जिले में शनिवार तड़के एक ट्रक और एक डीसीएम मेटाडोर (ट्रक से छोटा वाहन) की टक्कर में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गयी जबकि 36 अन्य मजदूर घायल हो गये. दोनों वाहनों में प्रवासी मजदूर थे और दुर्घटना तब हुई जब सड़क किनारे खड़ी मेटाडोर को पीछे से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी. पुलिस ने बताया कि गंभीर रूप से घायल 14 मजदूरों को इटावा जिले के सैफई स्थित पीजीआई में भर्ती कराया गया है. 

यह भी पढ़ें- मायावती ने ओरैया सड़क हादसे में श्रमिकों की मौत पर जताया दुख, जिम्मेदार अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की

24 मजदूरों की मौत

बताया जा रहा है कि ये सभी मजदूर फरीदाबाद से 81 मजदूरों को लेकर आ रहे खड़े ट्राला में डीसीएम ने टक्कर मार दी. इस हादसे में 24 मजदूरों की मौके (Road Accident) पर ही मौत हो गई, जबकि 20 लोग गंभीर रूप से घायल है. बताया जा रहा है कि सभी मजदूर फरीदाबाद से गोरखपुर जा रहे थे. तभी एक ट्रक में दूसरे ट्रक ने टक्कर मार दी. जिससे 23 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई. 35 से अधिक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों का अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है. सूचना मिलने पर मौके पर डीएम और एसपी समेत कई थानों का फ़ोर्स मौजूद हैं.