logo-image

मायावती ने ओरैया सड़क हादसे में श्रमिकों की मौत पर जताया दुख, जिम्मेदार अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की

दसे पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने दुख जताया है. साथ ही मायवती ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उन सभी जिम्मेदार अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

Updated on: 16 May 2020, 11:40 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के ओरैया में शनिवार सुबह दो ट्रकों के बीच भीषण टक्कर हो गई. हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई. हादसे पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने दुख जताया है. साथ ही मायवती ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से उन सभी जिम्मेदार अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. इस हादसे में जिन भी लोगों के परिजनों ने जान गंवाई है, मैं उनके लिए आर्थिक सहायता की भी मांग करती हूं. शोक में डूबे सभी परिवारों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करती हूं.

यह भी पढ़ें- अखिलेश यादव ने ओरैया सड़क हादसे में श्रमिकों की मौत पर जताया दुख, कहा- यह हादसा नहीं हत्या है

24 मजदूरों की मौत

बताया जा रहा है कि ये सभी मजदूर फरीदाबाद से 81 मजदूरों को लेकर आ रहे खड़े ट्राला में डीसीएम ने टक्कर मार दी. इस हादसे में 23 मजदूरों की मौके (Road Accident) पर ही मौत हो गई, जबकि 20 लोग गंभीर रूप से घायल है. बताया जा रहा है कि सभी मजदूर फरीदाबाद से गोरखपुर जा रहे थे. तभी एक ट्रक में दूसरे ट्रक ने टक्कर मार दी. जिससे 23 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई. 35 से अधिक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों का अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है. सूचना मिलने पर मौके पर डीएम और एसपी समेत कई थानों का फ़ोर्स मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन का उल्लंघन करने के मामले में पकड़े गए 51 जमातियों को भेजा गया जेल

15 लोगों को सैफई मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया 

डीएम के मुताबिक सभी 20 घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. औरैया के सीएमओ ने 23 लोगों की मौत की पुष्टि की है. डीएम अभिषेक सिंह ने बताया कि 15 लोगों को सैफई मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है. जहां घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है. यह दर्दनाक घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के मिहौली नेशनल हाईवे की है. जानकारी के मुताबिक फरीदाबाद से 81 मजदूरों को लेकर आ रहे खड़े ट्राला में डीसीएम ने टक्कर मार दी. इस हादसे में 23 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 20 लोग गंभीर रूप से घायल है.