.

अलीगढ़: सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद, ड्रोन से रख गई निगरानी

पूरे देश में सोमवार को ईद-उल-अजहा यानी बकरीद का त्योहार धूम-धाम से मनाया गया. इस मौके पर सुरक्षा के लिहाज से कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. बकरीद और सावन का सोमवार एक साथ होने के कारण सुरक्षा चाक चौबंद की गई है.

News Nation Bureau
| Edited By :
12 Aug 2019, 02:45:35 PM (IST)

अलीगढ़:

पूरे देश में सोमवार को ईद-उल-अजहा यानी बकरीद का त्योहार धूम-धाम से मनाया गया. इस मौके पर सुरक्षा के लिहाज से कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. बकरीद और सावन का सोमवार एक साथ होने के कारण सुरक्षा चाक चौबंद की गई है. कुछ संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं.

यह भी पढ़ें- अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में कश्मीरी छात्रों ने ईद के लंच का किया बहिष्कार, ये है कारण

अलीगढ़ में पुलिसकर्मी तो तैनात हैं हीं, इसके आलावा ड्रोन से भी निगहबानी की जा रही है. बकरीद के मौके पर अलीगढ़ में भारी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को लगाया गया है. शाह जमाल ईदगाह में सुरक्षा की दृष्टि से ड्रोन से भी निगरानी रखी जा रही है. यहां बकरीद के मौके पर बड़ी संख्या में नमाज के लिए लोग पहुंचे.

यह भी पढ़ें- UP में बकरीद की नमाज के दौरान जल लेकर आ रहे कांवरियों पर हुई पत्थरबाजी, फाड़े कपड़े

ऐसे में प्रशासन सुरक्षा में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती. सोमवार को बकरीद और सावन का आखिरी सोमवार होने की वजह से गोरखपुर में पुलिस काफी एक्टिव रही. रविवार को सुबह से ही कई टीमें बनाकर शहर के अलग-अलग इलाकों में सघन जांच की गई. इसके साथ ही 15 अगस्त और रक्षाबंधन को देखते हुए भी सभी बड़े शॉपिंग मॉल्स, सिनेमा हॉल और भीड़भाड़ वाली जगहों पर पुलिस जांच अभियान चला रही है.

यह भी पढ़ें- टोल टैक्स न देने पर MCD के बाउंसरों ने ट्रक चालक को पीट-पीटकर मार डाला 

किसी भी तरह की विपरीत स्थिति से बचने के लिए लगातार जांच अभियान चलाया जा रहा है. वहीं लखनऊ में बकरीद पर 9 कंपनी पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात की गई है. पुलिस के 4662 जवान भी तैनात किए गए हैं. 300 क्लस्टर मोबाइल का मूवमेंट रहेगा.

यह भी पढ़ें- बकरीद पर आजम खान ने रामपुरवासियों को लिखा भावुक पत्र 

42 क्यूआरटी मोबाइल रिजर्व में रखी गई है. पुराने लखनऊ के 18 जगहों पर गार्ड तैनात किए गए हैं. 13 एसपी , 24 सीओ , 46 इंस्पेक्टर की ड्यूटी लगाई गई है. 296 महिला कांस्टेबलों को भी तैनात किया गया है. 7 कंपनी पीएसी , 2 कंपनी आरएएफ भी तैनात किए गए है.