.

मथुरा: पुलिस ने नहीं सुनी फरियाद तो दंपति ने थाने में खुद को लगाई आग, दिल्ली रेफर, डीजीपी ने मांगी रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के सुरीर पुलिस थाने में अपनी फरियाद लेकर पहुंची एक दंपति ने खुद को आग लगा ली.

29 Aug 2019, 07:17:26 AM (IST)

मथुरा:

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के सुरीर पुलिस थाने में अपनी फरियाद लेकर पहुंची एक दंपति ने खुद को आग लगा ली. जिससे दंपति करीब 60 फीसदी तक झुलस गई है. दोनों पति-पत्नी को इलाज के लिए सफदरजंग अस्पताल रेफर किया गया है. दंपति ने एक स्थानीय बाहुबली के खिलाफ एक शिकायत पर कथित तौर पर पुलिस की निष्क्रियता को लेकर आत्मदाह करने की कोशिश की है. व्यक्ति की पहचान जुगेंद्र के रूप में की गई है. वह व उनकी पत्नी सत्यपाल नामक व्यक्ति के खिलाफ शिकायत पर कार्रवाई की मांग को लेकर कथित तौर पर कई बार पुलिस थाने गए. दंपति ने कथित तौर पर अपनी शिकायत में कहा है कि सत्यापाल उन्हें परेशान कर रहा है. दंपति ने आरोप लगाया है कि पुलिस उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है, क्योंकि इंस्पेक्टर दीपक नागर, सत्यपाल के दोस्त हैं.

यह भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश में फर्जी शिक्षकों के खिलाफ योगी सरकार सख्त, अभियान चलाकर निकाला जाएगा बाहर

इस घटना पर डीजीपी ओपी सिंह का कहना है कि दंपति के आत्मदाह की कोशिश करने के पीछे कारण यह है कि उनका अपने पड़ोसी के साथ झगड़ा हुआ था. सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं कर सकी. जिसके बाद दंपति ने खुद को आग लगा ली. 

डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि आग की वजह से दंपति 60 फीसदी तक झुलस गए हैं और उन्हें दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया. डीजीपी ने कहा कि 2 अन्य पुलिसकर्मियों के साथ पुलिस स्टेशन के एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है. एसपी सिटी मथुरा को मामले की जांच सौंपी गई है, जो 3 दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट देंगे.

DGP OP Singh:The couple received 60% burn injuries&have been shifted to Safdarjung Hospital. SHO of the police station along with 2 other police personnel have been suspended.Probe has been entrusted to SP City Mathura who will submit his report within 3 days. Case registered." https://t.co/W97P9dHW3F

— ANI UP (@ANINewsUP) August 28, 2019

यह भी पढ़ेंः वाराणसी में बेस बनाने की कोशिश में लश्कर-ए-तैयबा, कर सकता है बड़े आतंकी हमले, खुफिया रिपोर्ट से हुआ खुलासा

घटना का संज्ञान लेते हुए अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) अजय आनंद ने आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की है. थाना प्रभारी अनूप सरोज और दो उपनिरीक्षक दीपक नागर और सुनील सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है. इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ ड्यूटी में लापरवाही के चलते कार्रवाई की गई है. वहीं उत्तर प्रदेश के मंत्री श्रीकांत शर्मा ने मामले की जांच और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया है.

यह वीडियो देखेंः