.

मुंबई: भारी बारिश के बीच High Tide का अलर्ट, लोगों को समुद्र के पास न जाने की सलाह

इस वक्त महाराष्ट्र में हो रही भारी बारिश के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है

News Nation Bureau
| Edited By :
02 Jul 2019, 10:12:10 AM (IST)

नई दिल्ली:

एक तरफ जहां मुंबई में लोग भारी बारिश की मार झेल रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ दो घंटे बाद हाई टाइड का अलर्ट जारी किया गया है. बताया जा रहा है कि मुंबई में ये हाई टाइड सुबह 11.52 पर आ सकता है.इसमें 4.59 मीटर ऊंची लहरें उठ सकती हैं. ऐसे में बीएमसी ने लोगों को समुद्र के पास न जाने की अपील की है. इससे पहेल रविवार को भी हाई टाइड का अलर्ट जारी किया गया था. 

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र: भारी बारिश ने मचाई तबाही, एक ही दिन में तीन जगह गिरी दीवार, 21 लोगों की मौतLIVE UPDATES

बता दें, इस वक्त महाराष्ट्र में हो रही भारी बारिश के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. तेज बारिश के कारण मुंबई-पुणे की तीन अलग-अलग जगहों से मंगलवार को दीवार गिरने के मामले में भी सामने आए हैं जिसमे 21 लोगों की मौत हो चुकी है जबिक कई लोग घायल है. मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

IMD Mumbai: Intense spells of rainfall likely to continue in the districts of Mumbai during next two hours. #MumbaiRains pic.twitter.com/DQAGiSrCme

— ANI (@ANI) July 2, 2019

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र: पालघर में बारिश बनी आफत, पानी के तेज बहाव में बहा युवक; देखें Video

वहीं दूसरी तरफ बारिश में फंसे लोगों की मदद करने के लिए नौसेना ने भी अपनी टीमों की तैनाती कर दी है. इसके अलावा फायर ब्रिगेड, नौसेना की टीमों और स्थानीय स्वयंसेवकों की मदद से लगभग 1000 लोगों को सुरक्षित जगहों पर शिफ्ट किा गया है. भारी बारिश के कारण कई इलाकों जलभराव की समस्या खड़ी हो गई है. लोकल ट्रेनों पर भी काफी ज्यादा असर पड़ा है. स्थिति को देखते हुए सुरक्षा के लिहाज से महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई शहर, मुंबई उपनगर और ठाणे जिले में सार्वजनिक छुट्टी का ऐलान किया है वहीं स्कूल-कॉलेजों की भी छुट्टी कर दी गई है.