logo-image

Mumbai Rain: बारिश से बेहाल मुंबई, कई ट्रेनें कैंसिल, एयरपोर्ट का मुख्य रनवे भी हुआ बंद

महाराष्ट्र में लगातार हो रही तेज बारिश ने लोगों की परेशानी काफी ज्यादा बढ़ा दी है. जगह-जगह जलभराव के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है

Updated on: 02 Jul 2019, 03:34 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में लगातार हो रही तेज बारिश ने लोगों की परेशानी काफी ज्यादा बढ़ा दी है. जगह-जगह जलभराव के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मुंबई के कई इलाकों जलभराव की समस्या खड़ी हो गई है जिससे यातायात पर काफी असर पड़ रहा है.भारी बारिश के कारण रेलवे ट्रैक और बस अड्डों पर भी पानी भर गया है. इतना ही नहीं पानी भरने से जगह-जगह बसों के खराब होने की खबरें भी सामने आ रही है. भारी बारिश को देखते हुए ग्रेटर मुंबई में सार्वजनिक छुट्टी की घोषणा कर दी गई है. 

calenderIcon 21:02 (IST)
shareIcon

मुंबई इंटरनेशल एयरपोर्ट लिमिटेड ने बताया कि 70 घरेलू विमान जो यहां उतरने वाले थे और 81 घरेलू विमान जो यहां से उड़ान भरने वाले थे उन्हें कैंसिल कर दिया गया. 



calenderIcon 20:28 (IST)
shareIcon

मुंबई एयरपोर्ट के मुख्य रनवे विमानों का परिचालन के लिए गुरुवार तक बंद रह सकता है. क्योंकि रनवे पर फंसे स्पाइस जेट के विमान को अब तक नहीं हटाया जा सका है. यह विमान आंशिक रूप से रनवे से फिसल गया था. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. 



calenderIcon 17:12 (IST)
shareIcon

महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से जारी मूसलाधार बारिश से अब तक 33 लोगों की मौत हो चुकी है और 75 लोग घायल हो गए हैं. इनमें मुंबई, ठाणे और पुणे में दीवार गिरने से मरने वालों की संख्या भी शामिल है.

calenderIcon 17:10 (IST)
shareIcon

मुंबई में भारी बारिश को देखते हुए 7 ट्रेनों के मार्ग को बदला गया. 8 अल्प दूरी के लिए निरस्त और एक ट्रेन निरस्त 

calenderIcon 16:35 (IST)
shareIcon

गो एयर के प्रवक्ता ने कहा कि भारी बारिश की वजह से फ्लाइट को उड़ान भरने में दिक्कत आ रही है. जिनका पिछले 24 घंटे में फ्लाइट कैंसिल हुआ है उनके पूरे पैसे वापस हो जाएंगे.



calenderIcon 16:30 (IST)
shareIcon

सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ सुनील उदासी ने कहा, 'भारी बारिश और ज्वारभाटा के पूर्वानुमान के बावजूद, हमने कल रात सेवाओं को चलाया, ताकि कार्यालय जाने वाले सुरक्षित अपने घर पहुंच सकें. कुर्ला-ठाणे बेल्ट में 3 घंटे के भीतर 183 मिमी की अभूतपूर्व बारिश हुई, जिससे कुछ जल भराव हुआ.



calenderIcon 16:23 (IST)
shareIcon

मुंबई के मालदा ईस्ट में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. यहां दीवार गिरने से 19 लोगों की मौत हुी है. मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि हमने एक महिला को बचाया है वो मलबे में फंसी हुई थी. अच्छे उपकरण का इस्तेमाल करके उसे तंग जगह से निकाला गया.



calenderIcon 14:00 (IST)
shareIcon

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटों में मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश के आसार हैं



calenderIcon 13:59 (IST)
shareIcon

मलाड में हुए हादसे पर उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं



calenderIcon 13:58 (IST)
shareIcon

मुंबई की बारिश का असर अब दिल्ली पर भी पड़ता दिख रहा है. मुंबई में भारी बारिश की वजह से 4 फ्लाइट्स को कैंसिल कर दिया गया है जबकि 16 लेट हैं. 



calenderIcon 12:46 (IST)
shareIcon

मुंबई के अंधेरी में जलभराव के बाद सबवे को बंद कर दिया गया है



calenderIcon 12:40 (IST)
shareIcon

रेलवे के मुताबिक वेस्टर्न रेलवे पर ट्रेनों का परिचालन शुरू गया है. रेलवे ट्रैक पर भरे पानी को बाहर निकाल दिया गया है, हालांकि विजिबिलिटी कम होने के कारण कुछ ट्रेने अपने समय से लेट रही हैं



calenderIcon 11:52 (IST)
shareIcon

मंगलवार को मुंबई के मलाड ईस्ट के पिंपरी पाड़ा में दीवार गिरने से मरने वालों की संख्या अब 18 हो गई जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. 



calenderIcon 10:51 (IST)
shareIcon

मुंबई: सीएम देवेंद्र फडणवीस आज मलाड में दीवार ढहने से घायल लोगों से मिलने के लिए शताब्दी अस्पताल पहुंचे. उनके साथ मंत्री योगेश सागर भी मौजूद रहे. घटना में 18 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 13 घायल हो गए थे. 



calenderIcon 09:48 (IST)
shareIcon

भारी बारिश के बाद पानी में डूबी मायानगरी



calenderIcon 09:48 (IST)
shareIcon

बीएमसी के एक अनुरोध के बाद कुर्ला क्षेत्र में बारिश में फंसे हुए लोगों की मदद करने के लिए नौसेना ने विभिन्न टीमों को तैनात कर दिया है. इसके अलावा NDRF, फायर ब्रिगेड, नौसेना की टीमों और स्थानीय स्वयंसेवकों की मदद से लगभग 1000 लोगों को सुरक्षित जगहों पर शिफ्ट किा गया है



calenderIcon 09:45 (IST)
shareIcon

मुंबई में 11.52 बजे हाई टाइड का अलर्ट भी जारी किया गया है. ऐसे में बीएमसी ने समुद्र के पास नहीं जाने की सलाह दी है

calenderIcon 09:45 (IST)
shareIcon

मौसम विभाग ने अगले 2 घंटों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है.



calenderIcon 09:43 (IST)
shareIcon

जगह-जगह जलभराव के कारण ट्रैफिक जाम भी लगा हुआ है



calenderIcon 09:42 (IST)
shareIcon

मुंबई में जारी तेज बारिश ने लोगों की परेशानी काफी ज्यादा बढ़ा दी है. मुंबई के किंग सर्कल इलाके की तस्वीरें जहां जलभरावके कारण जगह-जगह गाड़िया खराब हो रही हैं



calenderIcon 09:36 (IST)
shareIcon

भारी बारिश के बाद पानी में डूबा कैलाश परबत सोसाइटी का ग्राउंड फ्लोर



calenderIcon 08:29 (IST)
shareIcon

 मुंबई के सायन रेलवे स्टेशन का मंजर जहां भारी बारिश के बाद डूबी  रेल की पटरी



calenderIcon 07:43 (IST)
shareIcon

वहीं सेंट्रल रेलवे पुलिस भी घाटकोपर से होकर गुजरने वाली ट्रेन के यात्रियों और फंसे हुए लोगों को स्नैक्स और पानी बांट रही है. 



calenderIcon 07:41 (IST)
shareIcon

भारी बारिश के कारण कई सबअर्बन ट्रेनों के परिचालन को बाधित कर दिया गया हैं. ऐसे में ठाणे रेलवे स्टेशन पर फंसे यात्रियों को रेलवे सुरक्षा बल खाना देकर उनकी मदद करने में जुटी है.



calenderIcon 07:35 (IST)
shareIcon

जानकारी के मुताबिक बारिश के कारण, मध्य रेलवे में लोकल सेवाएं अगली सूचना तक इन सेक्शन में चलेंगी- CSMT- बांद्रा हार्बर लाइन पर, वाशी-पनवेल हार्बर लाइन पर, ट्रांस-हार्बर लाइन पर ठाणे-वाशी-पनवेल, खरकोपार के लिए 4 वां गलियारा, ठाणे-कसारा / कर्जत / खोपोली मुख्य लाइन पर


 



calenderIcon 07:30 (IST)
shareIcon

वहीं तेज बारिश के चलते मुंबई में स्कूलों की छुट्टी भी कर दी गई है. दूसरी तरफ मौसम विभाग ने भी पुणे में अगले कुछ घंटों में भारी बारिश की चेतावनी दी है, ऐसे पुणे म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने लोगों से अपील की हैं कि अगर बहुत जरूरी काम न हो तो घर से बाहर न जाएं और सभी सावधानी बरतें

calenderIcon 07:29 (IST)
shareIcon

पश्चिम रेलवे के नालासोपारा में जल भराव के कारण कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.



calenderIcon 07:27 (IST)
shareIcon

मौसम विभाग ने मुंबई में अगले कुछ घंटो में भारी बारिश की आशंका जताई है, ऐसे में 2 जुलाई को सार्वजनिक छुट्टी का ऐलान किया गया है.



calenderIcon 07:24 (IST)
shareIcon

वहीं भारी बारिश से मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल काफी ज्यादा असर पड़ा है. ऐसे में बीएमसी ने रेलवे ट्रैफिक अपडेट जारी किया है



calenderIcon 07:22 (IST)
shareIcon

मुंबई के वकोला का मंजर जहां भारी बारिश के कारण वकोला पुलिस स्टेशन में भी पानी भर गया है



calenderIcon 07:21 (IST)
shareIcon

महाराष्ट्र में भारी बारिश के कारण पुणे और मुंबई की तीन अलग-अलग जगहों पर दीवार गिरने से 21 लोगों की मौत हो गई है. मुंबई के मलाड ईस्ट में हुए हादसे में मरने वालों के परिजनों को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 5-5 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है.