.

घर लौटे अजित पवार के लिए भावी मुख्यमंत्री की उठी मांग, NCP कार्यकर्ताओं ने लगाए ये पोस्टर

महाराष्ट्र (Maharashtra) में घर लौटे अजित पवार (Ajit Pawar) के भावी सीएम (Future CM) बनने की मांग उठ रही है.

27 Nov 2019, 08:11:59 PM (IST)

नई दिल्‍ली:

महाराष्ट्र (Maharashtra) में पिछले एक महीने से चली आ रही सियासी उठापटक का मंगलवार को पटापेक्ष हो गया है. अजित पवार डिप्टी सीएम पद इस्तीफा देकर घर लौट आए हैं. उन्होंने बुधवार को एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना की बैठक में भी हिस्सा लिया. साथ ही उन्होंने अपने एनसीपी के नवनिर्वाचित विधायकों भी उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कहा. इस बीच अजित पवार के भावी सीएम बनने की मांग उठ रही है.

यह भी पढ़ेंःसोनिया-ममता और केजरीवाल समेत इन नेताओं को मिला उद्धव के शपथ ग्रहण समारोह का न्यौता

महाराष्ट्र के बारामती में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के कार्यकर्ताओं ने अजित पवार का एक पोस्टर लगाया है. इस पोस्टर में लिखा गया है कि 'अब हमें तय करना चाहिए कि आपको क्या करना चाहिए या क्या नहीं करना चाहिए. पूरे महाराष्ट्र में आप एक भावी मुख्यमंत्री के रूप में देख रहे हैं.'

बता दें कि पिछले दिनों अजित पवार बीजेपी से हाथ मिलाकर डिप्टी सीएम बन गए थे, जिससे महाराष्ट्र में राजनीतिक भूचाल आ गया था. इसके बाद एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने पार्टी की कमान संभाली और उन्हें एनसीपी विधायक दल के नेता पद से हटा दिया. हालांकि, काफी मानमनोव्वल के बाद अजित पवार मान गए और उन्होंने उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया, जिससे बीजेपी की सरकार तीन दिन में गिर गई और देवेंद्र फडणवीस को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा.

यह भी पढ़ेंःप्रज्ञा ठाकुर ने लोकसभा में गोडसे को बताया देशभक्त, कांग्रेस बोली- मोदी का मिल रहा...

शरद पवार से मंगलवार रात को मुलाकात के बाद अजित पवार ने एनसीपी की बैठक में विधायकों को संबोधित किया. इस बीच महाराष्ट्र के बारामती से उनके भावी सीएम बनने की मांग उठ रही है. राकांपा के कार्यकर्ताओं ने कहा कि हम राज्य में आपको (अजित पवार) एक भावी मुख्यमंत्री के रूप में देख रहे हैं.