.

क्रूज ड्रग्स मामले में पुलिस के हाथ लगी ये अहम जानकारी, CCTV से खुले कई राज

NCB के गवाह प्रभाकर सैल ने जिस मर्सिडीज का जिक्र किया था. उसकी सीसीटीवी फुटेज मुंबई पुलिस को हाथ लगी है. यह मर्सिडीज कार शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी की है. इस फुटेज से कई खुलासे हो सकते हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
04 Nov 2021, 08:52:56 PM (IST)

नई दिल्ली:

मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले (Cruise Drugs Case) से एक अहम जानकारी सामने आई है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के गवाह प्रभाकर सैल (Prabhakar Sail) ने जिस मर्सिडीज कार का जिक्र किया था. उसकी सीसीटीवी (CCTV) फुटेज मिली है. आपको बता दें कि प्रभाकर सैल ने अपने हलफनामे में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान (Sahrukh Khan) की मैनेजर पूजा ददलानी (Pooja Dadlani)की मर्सिडीज कार का जिक्र किया था. उसी कार की सीसीटीवी फुटेज पुलिस को हाथ लगी है. पुलिस को ये फुटेज लोअर परेल से मिली है. मुंबई पुलिस ने इस बात की पुष्टि भी की है कि पूजा ददलानी की कार देखी गई थी. लेकिन कार में जो महिला बैठी है वह पूजा ददलानी ही हैं, इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है. 

यह भी पढ़ें: Air Pollution:दिल्ली NCR में जहरीली हुई हवा, कई जगहों पर AQI 500 के पार

इस मामले में एनसीबी के गवाह प्रभाकर सैल (Prabhakar Sail)का दावा है कि एनसीबी (NCB) की कार्रवाई के बाद शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी और गोसावी तीन अक्टूबर को लोअर परेल में सैम डिसूजा (Sam Dsouza) से मिले थे. सैल के दावे के बाद पुलिस ने इस एरिया के सीसीटीवी फुटेज खंगाले, जिसमें ददलानी की ब्लू मर्सिडीज के साथ ही गोसावी (Gosavi)और डिसूजा की इनोवा एसयूवी मिली हैं. सीसीटीवी फुटेज से यह बात भी सामने आई कि एक महिला मर्सिडीज से बाहर आती हुई दिखाई दे रही है, कार से बाहर आकर वह गोसावी से कुछ बातचीत करती है, फिर दोनों वहां से महिला की कार में निकल जाते हैं. फुटेज में दिखाई दे रही ये महिला कौन है इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है.

यह भी पढ़ें: केंद्र के बाद अब इन राज्यों ने भी घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें नए रेट 

प्रभाकर सैल के दावे के अनुसार लोअर परेल की बैठक के बाद उन्होंने गोसावी को उनके वाशी स्थित घर पर छोड़ दिया. गोसावी ने सैल से होटल टैरेडो के बाहर से पैसे लेने के लिए कहा था. इसी दौरान एक आदमी कार से आया और उसने दो बैग दिए, वह इन्हें ट्राइडेंट होटल में डिसूजा के पास ले गया. वहां डिसूजा ने पैसे गिने और कहा कि यह सिर्फ 38 लाख हैं, आपको बता दें कि इस बात का जिक्र हलफनामे में किया गया है. वहीं सैल ने दावा किया कि उसने एक बातचीत सुनी थी, जिसमें गोसावी और कुछ लोग 25 करोड़ की मांग किए जाने की चर्चा कर रहे थे, जिसमें 8 करोड़ रुपये का भुगतान जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को किया जाना था.

यह भी पढ़ें: भारत का यह हथियार बढ़ा सकता है पाक-चीन की बेचैनी, खूबी सुन उड़ जाएंगे होश

आपको बता दें पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने डिसूजा को पूछताछ के लिए बुलाया है, लेकिन वह अभी तक नहीं आए हैं. अब एसआईटी गोसावी के खिलाफ मामला दर्ज कर सकती है. इससे पहले पुणे और अंबोली पुलिस उसके खिलाफ मामला दर्ज कर चुकी है. जबकि गोसावी को पिछले महीने पुणे पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है.