.

बाबा राम रहीम की कोरोना टेस्ट निगेटिव, मेदांता अस्पताल में हैं भर्ती

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. यह जानकारी गुरुग्राम के चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर वीरेंद्र यादव (Gurugram Chief Medical Officer, Dr Virender Yadav) ने दी है.

News Nation Bureau
| Edited By :
07 Jun 2021, 03:59:55 PM (IST)

highlights

  • राम रहीम की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव
  • रविवार को गुरुग्राम के मेदांता में हुआ था भर्ती
  • दुष्कर्म केस में सजा काट रहे हैं राम रहीम

 

नई दिल्ली:

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. यह जानकारी गुरुग्राम के चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर वीरेंद्र यादव (Gurugram Chief Medical Officer, Dr Virender Yadav) ने दी है. इससे पहले 20 साल की सजा काट रहे डेरा सच्चा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की कोरोना पॉजिटिव आई थी. इसके बाद राम रहीम को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. वहीं, राम रहीम के सेहत की सूचना मिलते ही उसकी मुंह बोली बेटी हनीप्रीत (Honeypreet) उससे मिलने मेदांता अस्पताल पहुंची. मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार सुबह 8.30 बजे हनीप्रीत राम रहीम का हाल जानने पहुंची.

यह भी पढ़ें : मेहुल चोकसी का दावा, 8-10 लोगों ने मुझे बेरहमी से पीटा, वे मुझे लूटना नहीं चाहते थे

राम रहीम को मेदांता के 9वी मंजिल पर 4643 रूम में रखा गया है. हनीप्रीत ने अपना राम रहीम के अटेंडेंट के रूप में कार्ड बनवाया है. इसके तहत अब हनीप्रीत रोजाना राम रहीम से मिलने उसके कमरे में जा सकती है. गौरतलब है कि 15 जून तक के लिए हनीप्रीत को राम रहीम की देखभाल के लिए अटेंडेंट का कार्ड दिया गया है. डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम रोहतक के सुनारिया जेल में सजा काट रहा है. पेट में दर्द की शिकायत के बाद उसे पीजीआई में पिछले दिनों भर्ती कराया गया था. वहां डॉक्टरों ने पेट का सीटी स्कैन किया था. इसके बाद डॉक्टरों ने पेट स्कैन और दूसरी जांच की सलाह दी थी, लेकिन उसकी वहां सुविधा नहीं थी. इसलिए उसे मेदांता ले आया गया. पीजीआई रोहतक में उसने कोरोना जांच कराने से मना कर दिया था.

यह भी पढ़ें : रणदीप हुड्डा ने अपनी मां के नाम पर रखा घोड़े के बच्चे का नाम, Photos हुईं वायरल

मेदांता प्रबंधन के मुताबिक राम रहीम को रविवार सुबह करीब 11:30 बजे अस्पताल लाया गया. वहां वरिष्ठ चिकित्सकों की निगरानी में उसकी प्राथमिक स्वास्थ्य जांच की गई थी. इसके बाद कोरोना जांच हुई, जिसमें वह संक्रमित पाया गया था. डॉक्टरों के अनुसार, हार्ट और पेट की जांच रिपोर्ट आने के बाद उसका इलाज किया जाएगा. राम रहीम लंबे समय से ब्लड प्रेशर और डायबिटीज से भी पीड़ित है.