logo-image

मेहुल चोकसी का दावा, 8-10 लोगों ने मुझे बेरहमी से पीटा, वे मुझे लूटना नहीं चाहते थे

भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने एंटीगुआन पुलिस को अपनी शिकायत में कहा, एंटीगुआन पुलिस से होने का दावा करने वाले 8-10 लोगों ने मुझे बेरहमी से पीटा. मैं मुश्किल से होश में था. उन्होंने मेरा फोन, घड़ी और बटुआ ले लिया. उन्होंने मुझसे कहा कि वे मुझे लूटना नहीं चाहते थे और मेरे पैसे लौटा दिए.

Updated on: 07 Jun 2021, 04:09 PM

highlights

  • मेहुल चोकसी ने पिटाई को लेकर पुलिस में दर्ज करवाई शिकायत 
  • 'एंटीगुआ पुलिस के 8-10 लोगों ने मुझे बेरहमी से पीटा'
  • 'चोकसी का फोन, घड़ी और बटुआ (वॉलेट) छीन लिया'

 

नई दिल्ली:

भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने एंटीगुआन पुलिस को अपनी शिकायत में कहा, एंटीगुआन पुलिस से होने का दावा करने वाले 8-10 लोगों ने मुझे बेरहमी से पीटा. मैं मुश्किल से होश में था. उन्होंने मेरा फोन, घड़ी और बटुआ ले लिया. उन्होंने मुझसे कहा कि वे मुझे लूटना नहीं चाहते थे और मेरे पैसे लौटा दिए. शिकायत में मेहुल चोकसी ने कहा कि जब मुझे पीटा जा रहा था, तो जबरिका ने बाहर से मदद के लिए पुकार कर मेरी मदद करने या किसी अन्य तरीके से सहायता करने का प्रयास भी नहीं किया; जिस तरह से जबरिका ने खुद को संचालित किया, वह स्पष्ट रूप से इंगित करता है कि वह मेरे अपहरण की इस पूरी योजना का एक अभिन्न अंग थी.

एंटीगुआन पुलिस को शिकायत में मेहुल चोकसी ने कहा कि पिछले एक साल से, मैं बारबरा जाबेरिका के साथ मैत्रीपूर्ण शर्तों पर रहा हूं. 23 मई को, उसने मुझे अपने घर पर लेने के लिए कहा. जब मैं वहां गया, तो सभी प्रवेश द्वारों से 8-10 लोग आए और मुझे बेरहमी से पीटा.

यह भी पढ़ें : 'फतेह किट घोटाले' पर मीडिया से भागे स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू बोले- कोर्ट में देंगे जवाब

दरअसल, ब्राउन ने एक रेडियो से बात करते हुए कहा कि उन्हें पता चला है कि चोकसी ने एंटीगा और बारबुडा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उनका अपहरण कर डोमिनिका ले जाया गया. ब्राउन ने कहा, चोकसी ने एंटीगा और बारबुडा की रॉयल पुलिस फोर्स में शिकायत दर्ज कराई है कि उनका अपहरण कर लिया गया है. उन्होंने अपने वकीलों के माध्यम से औपचारिक दावा किया कि उन्हें एंटीगा से अपहरण कर डोमिनिका ले जाया गया था. डोमिनिकन हाई कोर्ट दिन में बाद में चोकसी की जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा.

यह भी पढ़ें : सीएम उद्धव ठाकरे अपने प्रतिनिधि मंडल के साथ पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में घोटाले के आरोपी और डोमिनिका में प्रत्यर्पण केस का सामना कर रहे हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने कहा है कि वह भारतीय एजेंसियों से भाग नहीं रहा है और इलाज कराने के लिए देश छोड़ा था. उसने खुद को कानून का सम्मान करने वाला नागरिक भी बताया है. चोकसी ने भारतीय एजेंसियों को उसका इंटरव्यू लेने का आमंत्रण देते हुए कहा कि वह हर सवाल का जवाब देने को तैयार है.