News Nation Logo

सीएम उद्धव ठाकरे अपने प्रतिनिधि मंडल के साथ पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) और डिप्टी सीएम अजीत पवार (Deputy CM Ajit Pawar) के नेतृत्व में महाराष्ट्र सरकार का एक प्रतिनिधिमंडल (Delegation of Maharashtra Government) मंगलवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 07 Jun 2021, 04:59:17 PM
mumbai deligation

महाराष्ट्र गृहमंत्री दिलीप वालसे पाटिल (Photo Credit: एएनआई ट्विटर)

highlights

  • सीएम ठाकरे का प्रतिनिधि मंडल पीएम से करेगा मुलाकात
  • मंंगलवार को प्रतिनिधि मंडल पीएम से मिलने दिल्ली पहुंचेगा
  • कोविड, ब्लैकफंगस और तूफान की तबाही पर कर सकते हैं बात

 

नई दिल्ली:

सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) और डिप्टी सीएम अजीत पवार (Deputy CM Ajit Pawar) के नेतृत्व में महाराष्ट्र सरकार का एक प्रतिनिधिमंडल (Delegation of Maharashtra Government) मंगलवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से मुलाकात करेगा. महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने मीडिया से बातचीत में बताया कि इस मुलाकात में सीएम उद्धव ठाकरे का प्रतिनिधि मंडल मराठा आरक्षण, ओबीसी आरक्षण और चक्रवात राहत जैसे मुद्दों पर चर्चा करेंगे. दोनों नेताओं के बीच इसके पहले पिछले महीने में बातचीत हुई थी. तब पीएम मोदी ने ठाकरे और तीन अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों से फोन पर बात की थी. वहीं प्रधानमंत्री मोदी आज (सोमवार) शाम 5 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे. 

आपको बता दें कि देश में कोरोना महामारी की वजह से महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. वहीं कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की शुरूआत में राज्य में कोविड के मामले बढ़े लेकिन अब स्थिति सामान्य की ओर बढ़ रही है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 12,557 नए मामले सामने आए हैं और 618 लोगों की मौत हुई है. प्रदेश में अब तक 58 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. 1,00,130 मरीजों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ेंःमुलायम के वैक्सीनेशन पर केशव मौर्य का अखिलेश पर तंज, कहा माफी मांगे

देश में आई कोरोना की दूसरी लहर की महामारी के बाद आज महाराष्ट्र में 2 महीने बाद अनलॉक (Maharashtra Unlock) का दौर शुरू हुआ है. आपको बता दें कि राज्य में कोरोना की दूसरी लहर ने तबाही मचा दी थी जिसके बाद राज्य के अधिकांश हिस्सों में दो महीने के कर्फ्यू के बाद आज से बड़ी छूट मिली है. राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार ने दुकानों के साथ रेस्तरां और जिम खोलने की भी मंजूरी दे दी है. एक बार फिर आज से मुंबई की सड़कों पर बेस्ट की बसें दौड़ती हुई दिखाई देंगी लेकिन लोकल ट्रेन सेवा अभी बंद रहेगी.

यह भी पढ़ेंःअलीगढ़ः साध्वी प्राची का मस्जिद में हवन का ऐलान, भारी संख्या में पुलिस तैनात

इसके पहले हाल ही में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और BJP नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि शिवसेना नेतृत्व ने भगवा पार्टी से मुंह छिपा लिया है. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब पूर्व मुख्यमंत्री फडणवींस से ये पूछा गया कि क्या वह शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के मुंबई स्थित आवास ‘मातोश्री' जाएंगे? तब उन्होंने यह जवाब दिया था. भाजपा नेता ने हाल में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार से उनके मुंबई स्थित आवास पर जाकर मुलाकात की थी. फडणवीस ने जलगांव में एकनाथ खडसे से भी मुलाकात की थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Jun 2021, 04:20:25 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.