.

दुष्यंत चौटाला का इस्तीफा मेरी जेब में है: अजय सिंह चौटाला

जजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर अजय सिंह चौटाला ने कहा दुष्यंत का इस्तीफा मेरी जेब में है,अगर किसान आंदोलन का हल निकलता हो तो अभी इस्तीफा देता हूं.

News Nation Bureau
| Edited By :
13 Feb 2021, 06:52:57 PM (IST)

highlights

  • बीजेपी के साथ कदमताल कर लंबी दूरी तय करेगी जजपा
  • तीन घंटे से ज्यादा चली जजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 
  • राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बनी संगठन के विस्तार की रणनीति

 

सिरसा:

किसान आंदोलन के समर्थन में अभय चौटाला द्वारा इस्तीफा देने के बाद दुष्यंत चौटाला का इस्तीफा मांगने के सवाल पर अजय चौटाला ने पलटवार करते हुए कहा कि अभय चौटाला के इस्तीफे से किसान आंदोलन का हल निकला है क्या साथ ही उन्होंने कहा कि कानून केंद्र सरकार ने बनाया है और हरियाणा के 10 सांसदों और हरियाणा से राज्यसभा सांसदों को इस्तीफा देना चाहिए ना कि हरियाणा के किसी मंत्री को . जजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर अजय सिंह चौटाला ने कहा दुष्यंत का इस्तीफा मेरी जेब में है,अगर किसान आंदोलन का हल निकलता हो तो अभी इस्तीफा देता हूं. इस दौरान किसान आंदोलन पर कहा कि दोनों पक्षों को सकारात्मक बातचीत करके इसका हल निकालना चाहिए और दोनों को एक एक स्टेप पीछे हटकर इसका हल ढूंढना चाहिए.

यह भी पढ़ें : लोकसभा में अधीर और शाह के बीच वार-पलटवार, 'मुर्गी-अंडा-मुर्गी' वाले बयान पर लगे ठहाके

उन्होंने यह भी जोड़ा कि अगर दुष्यंत चौटाला के इस्तीफा देने से कृषि कानूनों का कोई हल निकलेगा तो दुष्यंत चौटाला का इस्तीफा उनकी जेब में है और 5 मिनट भी इस्तीफा देने में नहीं लगाएंगे. अजय चौटाला शनिवार को सिरसा के नेहरू पार्क में एक धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद मीडिया से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि सांसदों के इस्तीफे से तो केंद्र पर फर्क पड़ सकता है लेकिन हरियाणा की किसी मंत्री के इस्तीफा देने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

यह भी पढ़ें : अध्यक्ष जगदानंद पर भड़के तेजप्रताप, कहा- ऐसे लोगों के कारण लालू प्रसाद बीमार हैं

हरियाणा की भाजपा सरकार में सहयोगी जननायक जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में किसानों को गुमराह करने का पूरा ठीकरा कांग्रेस पर फोड़ा गया. जजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अजय सिंह चौटाला और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अपनी पार्टी के नेताओं से कहा कि वह आंदोलनकारी किसानों को समझाने का काम करें. उन्हें बताएं कि कांग्रेस किस तरह से उनकी भावनाओं से खिलवाड़ कर आंदोलन को आड़ बनाकर अपने राजनीतिक हित साधने की फिराक में है. बैठक में संगठन की मजबूती के लिए सदस्यता अभियान चलाने का भी फैसला हुआ.