.

जिस इस्लाम की पत्नी को दी थी नई जिंदगी, उसी इस्लाम ने रिंकू को दी बेरहम मौत

रिंकू की इंसानियत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उसने मुख्य आरोपी इस्लाम की पत्नी को जरूरत पड़ने पर खून देकर उसकी जान बचाई थी.

News Nation Bureau
| Edited By :
12 Feb 2021, 03:32:22 PM (IST)

highlights

  • रिंकू शर्मा ने इस्लाम की पत्नी को दिया था खून
  • इस्लाम के कोरोना संक्रमित भाई को अस्पताल में कराया था भर्ती
  • इस्लाम ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर रिंकू को उतारा मौत के घाट

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में देर रात एक युवक की घर में घुसकर हत्या कर दी गई. मृतक की पहचान 26 वर्षीय रिंकू शर्मा के रूप में हुई है, जो बजरंग दल का कार्यकर्ता बताया जा रहा है. रिंकू शर्मा अपने परिवार के साथ मंगोलपुरी में रहता था. वह पश्चिम विहार स्थित एक अस्पताल में बतौर लैब टेक्नीशियन काम करता था. बताया जा रहा है कि रिंकू अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए चलाए जा रहे चंदा अभियान में सक्रिय था और बीते दिन इसी को लेकर उसका झगड़ा भी हुआ था. फिलहाल, पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें- रामभक्त रिंकू शर्मा के लिए तेज हुई इंसाफ की मांग, ट्विटर पर आई ट्वीट्स की बाढ़

बजरंग दल का कार्यकर्ता होने के साथ-साथ रिंकू शर्मा एक सामाजिक कार्यकर्ता भी था. वह सभी धर्म के लोगों की दिल खोलकर मदद करता था. उससे जितना होता था, वह सभी की बढ़-चढ़कर मदद करता था. रिंकू की इंसानियत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उसने मुख्य आरोपी इस्लाम की पत्नी को भी जरूरत पड़ने पर खून दिया था. रिंकू के पड़ोसियों ने बताया कि करीब डेढ़ साल पहले इस्लाम की पत्नी प्रेगनेंट थी. उस समय इस्लाम की पत्नी की जान खतरे में थी और उसे बचाने के लिए खून की सख्त जरूरत थी. ऐसे में रिंकू ने इस्लाम की पत्नी को खून देकर उसकी जान बचाई थी.

ये भी पढ़ें- ममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC सांसद दिनेश त्रिवेदी ने दिया राज्यसभा से इस्तीफा

इतना ही नहीं, रिंकू ने कोरोना काल में इस्लाम के कोरोना वायरस संक्रमित भाई को अस्पताल में भी भर्ती कराया था. इस्लाम रिंकू के सामाजिक कार्यों से अच्छी तरह वाकिफ था. इसके बावजूद उसने अपने साथियों के साथ मिलकर रिंकू को बेरहमी से मार डाला. बताया जा रहा है कि रिंकू अपने परिवार में कमाने वाला इकलौता शख्स था. रिंकू की हत्या के उसके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. जानकारी के अनुसार, मंगोलपुरी इलाके में देर रात कथित तौर पर कुछ मुस्लिम युवकों ने घर में घुसकर रामभक्त रिंकू शर्मा को चाकू मार दिया. जिससे वह बुरी तरह से जख्मी हो गया. गंभीर अवस्था में उसे संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन कुछ ही समय बाद रिंकू की मौत हो गई.