logo-image

ममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC सांसद दिनेश त्रिवेदी ने दिया राज्यसभा से इस्तीफा

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा है. टीएमसी के राज्यसभा सांसद दिनेश त्रिवेदी ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है.

Updated on: 12 Feb 2021, 02:16 PM

नई दिल्ली:

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा है. टीएमसी के राज्यसभा सांसद दिनेश त्रिवेदी ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से राज्यसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने राज्यसभा में बजट पर चर्चा के दौरान अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया. सूत्रों का कहना है कि दिनेश त्रिवेदी जल्द ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो सकते हैं. शुक्रवार को जब राज्यसभा में बजट के दौरान चर्चा हुई तो दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि टीएमसी में अब मुझे घुटन महसूस हो रही है. असल में हम जन्मभूमि के लिए ही हैं और मुझसे ये देखा नहीं जा रहा है कि हम करें तो क्या करें. 

यह भी पढ़ेंः पैंगोंग के बाद अब देपसांग की बारी, भारत अगली बैठक में उठाएगा मुद्दा 

तृणमूल कांग्रेस नेता दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि मैं राज्यसभा से इस्तीफा दे रहा हूं. मैं देश के लिए और बंगाल के लिए हमेशा काम करता रहूंगा. बताया जा रहा है कि दिनेश त्रिवेदी की बीजेपी के साथ ही अंदरखाने बातचीत चल रही है. सूत्रों का कहना है कि एक से दो दिन में दिनेश त्रिवेदी टीएमसी का दामन थाम सकते हैं. इसके पहले ममता बनर्जी के करीबी रहे शुभेंदु अधिकारी ने टीएमसी का साथ छोड़कर बीजेपी की सदस्ता ली थी. बंगाल में ही टीएमसी के बड़े नेता और ममता के करीबी रहे मुकुल घोष भी टीएमसी छोड़कर बीजेपी में आए थे.

यह भी पढ़ेंः राहुल ने PM को कहा डरपोक तो मुख्तार अब्बास नकवी ने दिया ये करारा जवाब

दिनेश त्रिवेदी के इस्तीफा देने के बाद टीएमसी सांसद सुखेंदु रॉय का बयान सामने आया है. सुखेंदु रॉय ने कहा कि तृणमूल का मतलब होता है जमीन से जुड़ा हुआ. दिनेश त्रिवेदी के इस्तीफे के बाद टीएमसी के जमीन से जुडे़ किसी कार्यकर्ता को राज्यसभा भेजने का रास्ता खुल गया है.