logo-image

रामभक्त रिंकू शर्मा के लिए तेज हुई इंसाफ की मांग, ट्विटर पर आई ट्वीट्स की बाढ़

शुक्रवार को ट्विटर पर #JusticeForRinkuSharma पहले स्थान पर ट्रेंड कर रहा है. #JusticeForRinkuSharma पर 5 लाख 48 हजार से भी ज्यादा ट्वीट्स हो चुके हैं और ये संख्या लगातार तेजी से बढ़ रही है.

Updated on: 12 Feb 2021, 01:02 PM

highlights

  • बजरंग दल का कार्यकर्ता था रिंकू शर्मा
  • घर में घुसकर चाकू से की गई हत्या
  • पुलिस ने 4 लोगों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में देर रात एक युवक की घर में घुसकर हत्या कर दी गई. मृतक की पहचान 26 वर्षीय रिंकू शर्मा के रूप में हुई है, जो बजरंग दल का कार्यकर्ता बताया जा रहा है. रिंकू शर्मा अपने परिवार के साथ मंगोलपुरी में रहता था. वह पश्चिम विहार स्थित एक अस्पताल में बतौर लैब टेक्नीशियन काम करता था. बताया जा रहा है कि रिंकू अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए चलाए जा रहे चंदा अभियान में सक्रिय था और बीते दिन इसी को लेकर उसका झगड़ा भी हुआ था. फिलहाल, पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें- Viral: छत से कूड़ा फेंकने के चक्कर में हुआ हादसा, कचरे की गाड़ी में गिरा शख्स

रिंकू शर्मा की हत्या के बाद से ही सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है. सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर रामभक्त रिंकू शर्मा के लिए इंसाफ की मांग तेज हो गई है. शुक्रवार को ट्विटर पर #JusticeForRinkuSharma पहले स्थान पर ट्रेंड कर रहा है. खबर लिखे जाने तक #JusticeForRinkuSharma पर 5 लाख 48 हजार से भी ज्यादा ट्वीट्स हो चुके हैं और ये संख्या लगातार तेजी से बढ़ रही है. ट्विटर पर रिंकू के लिए इंसाफ मांगते हुए #HindusLivesMatter दूसरे नंबर पर ट्रेंड कर रहा है. #HindusLivesMatter पर अभी तक 22 हजार से भी ज्यादा ट्वीट्स हो चुके हैं. पीड़ित परिवार के अनुसार, रिंकू की हत्या इसलिए की गई, क्योंकि वह इलाके में 'जय श्रीराम' के नारे लगाता था.

ये भी पढ़ें- Viral : पुलिस ने बाइकों से निकाले साइलेंसर और चला दिया बुलडोजर

जानकारी के अनुसार, मंगोलपुरी इलाके में देर रात कथित तौर पर कुछ मुस्लिम युवकों ने घर में घुसकर रामभक्त रिंकू शर्मा को चाकू मार दिया. जिससे वह बुरी तरह से जख्मी हो गया. गंभीर अवस्था में उसे संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन कुछ ही समय बाद रिंकू की मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मृतक के भाई की मानें तो, बुधवार की रात कुछ युवक उसके घर में जबरन घुस गए थे. जिसके बाद उन्होंने रिंकू पर चाकू से वार कर दिया. रिंकू पर हमला करने के बाद आरोपी वहां से भाग निकले. गंभीर रुप से घायल रिंकू को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां गुरुवार की दोपहर उसकी मौत हो गई.