.

दिल्ली के अजमेरी गेट रेलवे स्टेशन पर महिला पर केमिकल से हमला

वारदात को अंजाम देने के बाद शख्स फरार हो गया, पीड़ित महिला का नाम कावेरी है

07 Dec 2019, 07:14:50 PM (IST)

नई दिल्ली:

दिल्ली के अजमेरी गेट रेलवे स्टेशन पर शनिवार को एक अज्ञात शख्स ने एक महिला पर केमिकल से हमला कर दिया. वारदात को अंजाम देने के बाद शख्स फरार हो गया. शख्स ने महिला पर केमिकल फेंक दिया. पीड़ित महिला का नाम कावेरी है. उनकी उम्र 30 साल है. पीड़िता दक्षिण भारत की रहने वाली है. केमिकल हमले के बाद महिला के शरीर में जलन शुरू हो गई. जिसके बाद गंभीर हालत में तत्काल लोक नायक अस्पताल में भर्ती कराया गया. डॉक्टर मामले की जांच कर रहे हैं. पुलिस भी अस्पताल पहुंचकर मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें- नुसरत भरूचा संग 'छलांग' लगाते नजर आएंगे राजकुमार राव, जानिए पूरी डिटेल

वहीं इससे पहले भी दिल्ली में केमिकल अटैक की एक दर्दनाक घटना को अंजाम दिया गया था. खतरनाक केमिकल ने तीन युवकों की जानें ले लीं. घटना के वक्त तीनों युवक एक शादी समारोह से लौट रहे थे, तभी उनकी बाइक फिसल गई और वे गिर गए. घटना वाली जगह पर एक खतरनाक केमिकल होने की बात सामने आई है. हादसा मोरी गेट इलाके में हुआ था. बताया जा रहा था कि पुलिस जब केमिकल का सैंपल लेने गई थी तो उनके जूते भी जल गए थे. बड़ा सवाल ये है कि इतना खतरनाक केमिकल कहां से आया और इसका मकसद क्या था. मृतक युवकों की पहचना शिवम (23), महेश (24) और मोनू के रूप में हुई थी.

यह भी पढ़ें- Hyderabad Encounter पर उठे सवाल, जाने इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट और NHRC के क्या हैं निर्देश

वहीं दूसरी तरफ महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश की राजधानी दिल्ली भी महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं है. कभी किसी को हवश, ते किसी की हत्या या किसी पर केमिकल हमला कर दिया जाता है. अभी हैदराबद रेप-मर्डर की घटना की आग थमी भी नहीं कि एक के बाद एक जगह पर महिलाओं के प्रति हो रहे अपराध की घटनाएं सामने आ रही हैं. महिलाएं सुरक्षित महसूस नहीं कर रही हैं. महिलाओं के अस्मित को जब चाहे तार-तार कर दिया जाता है. दिल्ली की ऐसी घटना से लोगों के मन में डर बैठ रहा है.  

क्या होता है केमिकल अटैक?

केमिकल अटैक में जहरीली गैस, द्रव या ठोस पदार्थों को जानबूझकर पर्यावरण में छोड़ा जाता है जो पर्यावरण में मौजूद गैसों में मिलकर जहर बन जाते हैं. केमिकल अटैक में पीड़ित की आंखों से लगातार पानी आना शुरू हो जाता है. दम घुटने लगता है व सांस लेना मुश्किल हो जाता है, जो मौत का कारण बन जाता है.

केमिकल अटैक के बाद कैसी बदहाल होती है जिंदगी?

केमिकल अटैक के बाद जिंदगी सबसे ज्यादा बदहाल हो जाती है. सड़कों पर तड़पते लोग, बच्चे, बूढ़े सब बेबस होते हैं. सीरिया में हुए केमिकल हमले का एक वीडियो सामने आया है. उसमें देखा जा सकता है कि कैसे बड़े व बच्चे सड़कों पर तड़प-तड़प कर मर रहे हैं.