.

Covid 19: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के अस्पतालों को 25 वेंटिलेटर देगा SBI, मरीजों ने दिया धन्यवाद

समाज कल्याण की गतिविधियों को प्रोत्साहन एवं सहयोग प्रदान करते हुए भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने कोविड-19 से ग्रस्त मरीजों की चिकित्सा के लिए मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के विभिन्न अस्पतालों को 25 वेंटिलेटर प्रदान करने का निर्णय लिया है

23 Jul 2020, 12:55:19 PM (IST)

भोपाल:

समाज कल्याण की गतिविधियों को प्रोत्साहन एवं सहयोग प्रदान करते हुए भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने कोविड-19 से ग्रस्त मरीजों की चिकित्सा के लिए मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के विभिन्न अस्पतालों को 25 वेंटिलेटर प्रदान करने का निर्णय लिया है. एसबीआई के सहायक महाप्रबंधक (जनसंपर्क व सामाजिक सेवा बैंकिंग) एस. कोण्डलराव ने बुधवार को कहा कि एसबीआई समय-समय पर सामाजिक कल्याण की गतिविधियों को प्रोत्साहन एवं सहयोग प्रदान करता है. इसी के तहत कोविड-19 से ग्रस्त मरीजों की चिकित्सा के लिए एसबीआई ने भोपाल के सरकारी जयप्रकाश अस्पताल को बुधवार को तीन वेंटिलेटर प्रदान किये.

यह भी पढ़ें- बॉम्बे हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से पूछा : 65 साल से अधिक उम्र के कलाकार काम क्यों नहीं कर सकते

एसबीआई महिला क्लब को धन्यवाद दिया

उन्होंने कहा कि कोविड-19 मरीजों के लिए इलाज के लिए भोपाल मण्डल (मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़) में एसबीआई द्वारा विभिन्न अस्पतालों को कुल 25 वेंटिलेटर प्रदान करने की योजना है तथा इनमें से दो वेंटिलेटर एसबीआई महिला क्लब द्वारा अपने सदस्यों के निजी योगदान से प्रदान किये जाएंगे. कोण्डलराव ने बताया कि जयप्रकाश अस्पताल में आयोजित एक गरिमापूर्ण कार्यक्रम में एसबीआई के उप महाप्रबंधक प्रमोद कुमार बंसल तथा महिला क्लब की अध्यक्ष विजया अमारा ने आयुक्त स्वाथ्य विभाग डॅा. संजय गोयलको वेंटिलेटर प्रदान किये. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य आयुक्त डॉ. गोयल ने बैंक की सामाजिक भूमिका की सराहना करते हुए कोरोना वायरस महामारी के मरीजों के इलाज में सहयोग प्रदान करने के लिए बैंक तथा एसबीआई महिला क्लब को धन्यवाद दिया. 

यह भी पढ़ें- घर के लिए कर्ज लेने जा रहे हैं तो पहले यह खबर जरूर पढ़ लें, यहां मिल रहा है सस्ता Home Loan

कैबिनेट मंत्री की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव 

वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश सरकार के एक कैबिनेट मंत्री की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. उन्होंने COVID19 का टेस्ट कराया था. टेस्ट के बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन्होंने कल राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में भी भाग लिया था. इसके अलावा राज्यपाल लालजी टंडन के अंतिम संस्कार समारोह में भी शामिल हुए थे. उन्हें भोपाल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.