.

बिहार में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या 900 पार, आज मिले 29 नए मरीज

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार वृद्धि हो रही है. बुधवार को राज्य में 29 नए मरीज मिले हैं. इसके साथ ही बिहार में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 908 हो गया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
13 May 2020, 04:36:50 PM (IST)

पटना:

बिहार (Bihar) में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार वृद्धि हो रही है. बुधवार को राज्य में 29 नए मरीज मिले हैं. इसके साथ ही बिहार में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 908 हो गया है. आज बक्सर 3, भागलपुर में 6, खगड़िया में 3, रोहतास में 3, गोपालगंज में 2, बेगूसराय में 3 और नवादा में 9 लोग कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित मिले हैं. इनमें ज्यादातर मरीज हाल ही में गुजरात, दिल्ली, महाराष्ट्र, बंगलुरु, केरल समेत तमाम राज्यों से लौट कर आए थे. 

यह भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी के आर्थिक पैकेज पर बिहार में चढ़ा सियासी पारा, राजद और कांग्रेस ने साधा निशाना

इससे पहले राजधानी पटना में आज कोरोना संक्रमित एक महिला की मौत हो गई, जिससे राज्य में कोविड-19 के संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर सात हो गई. मृतक महिला पहले से ही कैंसर से पीड़ित थी. बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से इससे पहले छह लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना से सबसे पहले मुंगेर के रहने वाले एक युवक की मौत पटना एम्स में इलाज के दौरान हुई थी.

यह भी पढ़ें: पूर्व सांसद पप्पू यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज, लॉकडाउन के आदेशों के उल्लंघन का आरोप

मंगलवार को राज्य में इस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या में रिकॉर्ड तोड़ वृद्धि हुई. 12 मई को एक दिन में सबसे ज्यादा 130 लोगों में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया. इसी के साथ मंगलवार को प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की तादाद बढ़कर 879 पहुंची थी. अहम बात यह भी है कि बिहार के सभी 38 जिले अब कोरोना संक्रमण से प्रभावित हो चुके हैं. हालांकि राहत वाली बात यह है कि कोरोना वायरस से संक्रमित 390 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं.

यह वीडियो देखें: