logo-image

पूर्व सांसद पप्पू यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज, लॉकडाउन के आदेशों के उल्लंघन का आरोप

जन अधिकार पार्टी (जाप) के अध्यक्ष और मधेपुरा के पूर्व सांसद पप्पू यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

Updated on: 13 May 2020, 12:26 PM

नई दिल्ली:

जन अधिकार पार्टी (जाप) के अध्यक्ष और मधेपुरा के पूर्व सांसद पप्पू यादव (Pappu Yadav) के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. दिल्ली पुलिस ने लॉकडाउन के आदेशों के उल्लंघन के आरोप में बिहार के पूर्व सांसद पप्पू यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. लॉकडाउन के उल्लंघन (lockdown) के आरोप में पप्पू यादव पर पुलिस ने भादंसं की धारा 188 और महामारी कानून तथा आपदा प्रबंधन कानू के तहत दिल्ली के अमर कॉलोनी थाने में केस दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें: बिहार में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा 130 मरीज मिले

पूर्व सांसद पप्पू यादव इन दिनों दिल्ली में हैं. उन पर आरोप है कि उन्होंने बिहारी मजदूरों की मदद के नाम पर मंगलवार को दिल्ली के ओखला मंडी इलाके में सैकड़ों लोगों की भीड़ इकट्ठा की. पूर्व सांसद इस दौरान कोरोना वायरस के खतरे को भूल गए. एक बड़ी भीड़ जुटाकर गरीबों की जान को संकट में डाला गया. यहां सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती दिखाई दी.

ओखला रोड पर 200 से 250 मजदूरों की भीड़ मौजूद थी, जो घर वापसी की मांग को लेकर बिहार सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान पप्पू यादव ने भी बिहार सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि वह उन सब मजदूरों को उनके घर पहुंचाने की व्यवस्था करेंगे.

यह भी पढ़ें: तेजस्वी यादव दो महीने के बाद बिहार लौटे, जेडीयू और बीजेपी ने निशाना साधा

अधिकारियों ने बताया कि यादव दिल्ली की ओखला मंडी में बिहार के प्रवासी मजदूरों से उस समय मिलने गए जब वे अपने गृह राज्य जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यादव ने प्रवासियों को आश्वासन दिया कि वह सरकार से आग्रह करेंगे और उनके लिए जल्द से जल्द को इंतजाम करेंगे.

यह वीडियो देखें: