logo-image

बिहार में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा 130 मरीज मिले

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण दिनों दिन तेजी से पैर पसार रहा है. मंगलवार को राज्य में कोरोना संक्रमण ने अब तक के रिकॉर्ड तोड़ दिए.

Updated on: 13 May 2020, 11:33 AM

पटना:

बिहार (Bihar) में कोरोना वायरस संक्रमण दिनों दिन तेजी से पैर पसार रहा है. मंगलवार को राज्य में कोरोना संक्रमण ने अब तक के रिकॉर्ड तोड़ दिए. 12 मई को एक दिन में सबसे ज्यादा 130 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. अब प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की तादाद बढ़कर 879 हो गई है. बता दें कि बिहार के सभी 38 जिले अब कोविड-19 की चपेट में आ चुके हैं. बिहार में अब तक कोरोना वायरस (Corona Virus) के संदिग्ध 37430 नमूनों की जांच की जा चुकी है और 383 मरीज ठीक हुए हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोना लॉकडाउन : बिहार में 1.20 लाख प्रवासी मजदूरों की हुई वापसी

बिहार में मंगलवार को कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में रिकॉर्ड तोड़ वृद्धि देखी गई. मंगलवार को पटना में 18, खगडिया और जहानाबाद में 16-16, पूर्वी चंपारण में 14, रोहतास में 13, नालंदा में 12, बेगूसराय में 9, मधुबनी में 4, मुजफ्फरपुर में 3 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई. इसके अलावा दरभंगा, गोपालगंज, औरंगाबाद, नवादा, सारण, समस्‍तीपुर और शेखपुरा में 2-2 तथा भागलपुर, पूर्णिया, सीवान, बांका, सुपौल, कटिहार, अरवल, भोजपुर, मुंगेर, लखीसराय और जमुई में एक-एक मरीज मिला.

यह भी पढ़ें: कोरोना संकट के बीच BJP ने शुरू की बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी, जिलों में चुनाव प्रभारी नियुक्त

बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि इन सभी रोगियों के संपर्क आए लोगों के बारे में पता लगाया जा रहा है. गौरतलब है कि बिहार में कोरोना संक्रमण से अब तक कुल 6 मरीजों (मुंगेर, पटना, रोहतास, पूर्वी चंपारण, वैशाली एवं सीतामढी जिले में एक-एक) की मौत हो चुकी है. बिहार के सभी 38 जिले कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले अब तक सबसे अधिक मुंगेर में 116 में सामने आए हैं.

यह वीडियो देखें: