.

नवादा में कन्हैया कुमार के काफिले पर फेंके अंडे और मोबिल

इससे पहले सात फरवरी को कटिहार में कन्हैया कुमार के काफिले पर जूते-चप्पल फेंके गए थे.

IANS
| Edited By :
10 Feb 2020, 02:18:04 PM (IST)

नवादा:

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (Jawaharlal Nehru University) छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और भाकपा नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) के काफिले पर सोमवार को एक बार फिर हमला हुआ है. जमुई से नवादा (Nawada) जाने के क्रम में उनके काफिले पर अंडा और मोबिल फेंका गया.

यह भी पढ़ेंः तेजस्वी यादव पूरे बिहार में निकालेंगे 'बेरोजगारी हटाओ यात्रा', तारीख का ऐलान नहीं

पुलिस के मुताबिक, 'कन्हैया कुमार रविवार को अपनी 'जन गण मन यात्रा' पर जमुई पहुंचे थे और एक सभा को भी संबोधित किया था. इसके बाद जमुई परिसदन में रात्रि विश्राम के बाद कन्हैया कुमार का काफिला सोमवार को आगे बढ़ने के क्रम में महिसौरी बस स्टैंड के पास पहुंचा, तो उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा. यहां लोगों ने कन्हैया के खिलाफ नारे लगाए और काफिले पर अंडा और मोबिल फेंके.'

इस दौरान कन्हैया कुमार के समर्थकों और स्थानीय लोगों में झड़प भी हुई. उनके समर्थकों और मीडियाकर्मियों के बीच भी इस दौरान बहस हुई. मौके पर मौजूद पुलिस और प्रशासन ने मामला शांत कराया और कन्हैया कुमार के काफिले को आगे बढ़ाया. इस दौरान कन्हैया को किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ेंः बोधगया पहुंचे श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंद्रा राजपक्षे, महाबोधि मंदिर में की विशेष पूजा अर्चना

उल्लेखनीय है कि एनआरसी और सीएए के खिलाफ कन्हैया अपनी 'जन-गण-मन यात्रा' पर हैं. एक महीने तक चलने वाली इस यात्रा के दौरान वह बिहार के लगभग सभी प्रमुख शहरों में पहुंचेंगे और करीब 50 सभाएं करेंगे. कन्हैया ने इस यात्रा की शुरुआत 30 जनवरी को बेतिया से की है. उनकी यह यात्रा 29 फरवरी को समाप्त होने वाली है.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले 7 फरवरी को कटिहार में कन्हैया कुमार के काफिले पर जूते-चप्पल फेंके गए थे और सुपौल जिले के सदर थाना क्षेत्र में कुछ असमाजिक तत्वों ने उनके काफिले पर पथराव कर दिया था.