.

T20 World Cup: वर्ल्ड कप में इस रंग में दिखेगी टीम इंडिया, बीसीसीआई ने लॉन्च की नई जर्सी

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने सोमवार को भारतीय स्क्वाड का ऐलान किया. आज बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए नई जर्सी लॉन्च कर दिया है. 

Sports Desk
| Edited By :
18 Sep 2022, 09:55:23 PM (IST)

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 20 सितंबर को पंजाब के मोहाली क्रिकेट ग्राउंड पर शाम सात बजे से खेला जाएगा. दोनों टीमों के लिए ये सीरीज काफी खास होने वाली है, क्योंकि ये सीरीज टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के तौर पर देखा जा रहा है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने सोमवार को भारतीय स्क्वाड का ऐलान किया. आज बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च कर दिया है. 

आपको बता दें कि टीम इंडिया के ऑफिशियल क्रिकेट पार्टनर एमपीएल स्पोर्ट्स ने आज नई जर्सी को लॉन्च किया है. साल 2021 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की जर्सी की बात करें तो उस वक्त टीम इंडिया की जर्सी नेवी ब्लू कलर की थी. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए एमपीएल स्पोर्ट्स ने जो जर्सी लॉन्च की है उसका कलर स्काई ब्लू है. इतना ही नहीं टी20 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की भी स्काई ब्लू रंग की जर्सी रहेगी. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: विराट कोहली का ये रूप देखकर डरी ऑस्ट्रेलियाई टीम! देखें वीडियो

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारियों में पूरी तरह से जुट गई है. पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में टीम की कप्तानी विराट कोहली के हाथों में थी, अब टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है. ऐसे में अब देखना है कि ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया कैसा प्रदर्शन करती है. इस वक्त टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज की तैयारियों में जुटी हुई है. इसके बाद टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज खेलनी है. फिर टीम इंडिया वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: केएल राहुल के निशाने पर दो रिकॉर्ड, बन सकते हैं दुनिया के 7वें खिलाड़ी

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह. 

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.