logo-image

IND vs AUS: केएल राहुल के निशाने पर दो रिकॉर्ड, बन सकते हैं दुनिया के 7वें खिलाड़ी

India vs Australia: केएल राहुल का बल्ला आईपीएल के बाद से ही खामोश हो गया है. ऐसे में अब देखना है कि केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैसी बल्लेबाजी करते हैं.

Updated on: 18 Sep 2022, 06:41 PM

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 20 सितंबर को पंजाब के मोहाली क्रिकेट ग्राउंड पर शाम सात बजे से खेला जाएगा. दोनों टीमों के लिए ये सीरीज काफी खास होने वाली है, क्योंकि ये सीरीज टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के तौर पर देखा जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज में टीम इंडिया के उपकप्तान केएल राहुल पर सबकी नजरें होंगी. केएल राहुल का बल्ला आईपीएल के बाद से ही खामोश हो गया है. ऐसे में अब देखना है कि केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैसी बल्लेबाजी करते हैं. 

टीम इंडिया के उपकप्तान केएल राहुल टी20 के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज में केएल राहुल के पास दो रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा. अगर केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में खेले जाने वाले पहले टी20 मुकाबले में 37 रन बना लेते हैं, तो टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज दो हजार रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे. इसके अलावा अगर केएल राहुल पावर प्ले में 15 रन बना लेते हैं तो पावर प्ले में एक हजार रन बनाने वाले दुनिया के सातवें खिलाड़ी बन जाएंगे. 

केएल राहुल का नाम टी20 के खतरनाक बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल है. लेकिन हाल फिलहाल में केएल राहुल की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं नजर आई है. उम्मीद थी कि एशिया कप में केएल राहुल के बल्ले से रन निकलेंगे. लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से सबको निराश किया. केएल राहुल ने आईपीएल 2022 में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी. लेकिन आईपीएल 2022 के बाद उनका बल्ला खामोश हो गया है. अब देखना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज में केएल राहुल कैसी बल्लेबाजी करते हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: विराट कोहली का ये रूप देखकर डरी ऑस्ट्रेलियाई टीम! देखें वीडियो

केएल राहुल की टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो केएल राहुल ने अब तक 61 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों की 57 पारियों में 140.92 की स्ट्राइक रेट से 1963 रन बनाए हैं. टी20 इंटरनेशनल में केएल राहुल के बल्ले से 17 अर्धशतक और दो शतक निकले हैं. टी20 इंटरनेशनल में केएल राहुल के बेस्ट स्कोर की बात करें तो केएल राहुल का टी20 इंटरनेशनल में 110 रन बेस्ट स्कोर है.