logo-image

IND vs AUS: विराट कोहली का ये रूप देखकर डरी ऑस्ट्रेलियाई टीम! देखें वीडियो

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज में सबकी निगाहें टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली पर टिकी रहेंगी. इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि विराट कोहली अपने पुराने फॉर्म में वापस आ गए हैं.

Updated on: 18 Sep 2022, 05:58 PM

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 20 सितंबर को पंजाब के मोहाली क्रिकेट ग्राउंड पर शाम सात बजे से खेला जाएगा. दोनों टीमों के लिए ये सीरीज काफी खास होने वाली है, क्योंकि ये सीरीज टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के तौर पर देखा जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज में सबकी निगाहें टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली पर टिकी रहेंगी. इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि विराट कोहली अपने पुराने फॉर्म में वापस आ गए हैं. 

आपको बता दें कि न सिर्फ टीम इंडिया बल्कि विराट कोहली के लिए भी ये सीरीज काफी अहम है. यही वजह है कि विराट कोहली तैयारियों में पूरी तरह से जुट गए हैं. विराट कोहली का अभ्यास करते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है. विराट कोहली इस सीरीज में बेहतर प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करेंगे. क्योंकि विराट कोहली भी ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली टी20 सीरीज की तैयारी में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाह रहे होंगे.

टीम इंडिया हाल ही में यूएई की सरजमी पर एशिया कप खेलकर वापस आई है. एशिया कप में टीम इंडिया बेहतर प्रदर्शन तो नहीं कर पाई, लेकिन विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी कर फॉर्म में वापसी के संकेत दे दिए हैं. विराट कोहली ने एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार शतक जड़कर तीन साल का वनवास तोड़ा है. विराट कोहली के इस शतक के बाद माना जा रहा है कि उनकी फॉर्म में वापसी हो गई है. विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ 61 गेंदों का सामना करते हुए 200 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 122 रनों की पारी खेली थी. इस दौरान उनके बल्ले से 12 चौके और 6 छक्के निकले थे. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई टीम तैयारियों में जुटी, टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी भी पहुंचे मोहाली

उम्मीद की जा रही है विराट कोहली के बल्ले से इस सीरीज में भी खूब रन निकलने वाले हैं. क्योंकि विराट कोहली का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में बतौर भारतीय बल्लेबाज दूसरे खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन है. विराट कोहली बतौर भारतीय बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने वाले खिलाड़ी हैं. विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बतौर भारतीय बल्लेबाज 7 अर्धशतक जड़े हैं.