.

T20 WC: सिराज के साथ टीम इंडिया का हिस्सा बनेगा ये घातक गेंदबाज!

बुमराह की रिप्लेसमेंट पर भी चर्चा हो रही है. बुमराह की जगह टी-20 विश्व कप में मोहम्मद सिराज को शामिल किए जाने की बात तो हो ही रही थी. इसके अलावा अब एक और खिलाड़ी का नाम भी सामने आ रहा है. 

Sports Desk
| Edited By :
01 Oct 2022, 08:49:16 AM (IST)

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022: 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम (Team India) का ऐलान हुए काफी वक्त बीत चुका है, लेकिन अभी तक भी टीम पक्की नहीं हो पाई है. दरअसल भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पीठ की चोट के चलते टी-20 विश्व कप से बाहर हो सकते हैं. बीसीसीआई उनकी फिटनेस की पुष्टि सोमवार को करेगी. ऐसे में बुमराह की रिप्लेसमेंट पर भी चर्चा हो रही है. बुमराह की जगह टी-20 विश्व कप में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को शामिल किए जाने की बात तो हो ही रही थी. इसके अलावा अब एक और खिलाड़ी का नाम भी सामने आ रहा है. 

टीम के साथ ही ऑस्ट्रेलिया जाएंगे सिराज और मलिक
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक (Umran Malik) को टी-20 विश्व कप के लिए टीम के साथ भेजने का मन बना लिया है. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई नेट प्रैक्टिस और बुमराह की रिप्लेसमेंट के लिए दोनों तेज गेंदबाजों को टीम के साथ विश्व कप के लिए भेजना चाहती है.

ये भी पढ़ें: T20 World Cup: जसप्रीत बुमराह को लेकर आया बड़ा अपडेट, खुशी से झूमी टीम इंडिया!

उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज के ऑस्ट्रेलिया जाने से मेन स्ट्रीम गेंदबाजों पर कम प्रेशर पड़ेगा. नेट प्रैक्टिस के लिए एक्सट्रा गेंदबाजों के जाने से 15 सदस्यीय दल में शामिल गेंदबाज रेस्ट ले सकेंगे और उनकी फिटनेस पर भी ज्यादा असर नहीं पड़ेगा. बीसीसीआई की नई रणनीति के मुताबिक ऐसा किए जाने की संभावना ज्यादा मानी जा रही है.

ये भी पढ़ें: T20 WC: जीतने वाली टीम को मिलेगी करोड़ों की राशि, हारने वाली पर भी मेहरबान ICC

आईपीएल में चमके थे उमरान
आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए गेंदबाजी करने वाले उमरान मलिक अपनी तेज गति के लिए पूरे विश्व में फेमस हो गए हैं. उन्होंने आईपीएल 2022 में लगातार 150 की गति से गेंदबाजी करके अपनी काबिलियत दिखाई. इस सीजन उमरान को 14 मुकाबलों में अवार्ड्स के जरिए ही कुल 29 लाख रुपए की कमाई हुई थी.