logo-image

T20 World Cup: जसप्रीत बुमराह को लेकर आया बड़ा अपडेट, खुशी से झूमी टीम इंडिया!

T20 World Cup: जसप्रीत बुमराह को लेकर आया बड़ा अपडेट, खुशी से झूमी टीम इंडिया!

Updated on: 30 Sep 2022, 09:14 PM

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप को लेकर टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनने की उम्मीद एक बार फिर बन गई है. इस खबर के बाद से ही टीम इंडिया की खुशी का ठिकाना नहीं होगा. क्योंकि जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में कोई भी खिलाड़ी नहीं ले सकता है. ऐसे में टीम इंडिया के लिए ये खबर राहत भरी है. अगर जसप्रीत बुमराह चोट से ऊबर जाते हैं, तो टीम की गेंदबाजी पक्का मजबूत हो जाएगी.

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप होने में अभी दो सप्ताह का वक्त बाकी है. ऐसे में बीसीसीआई यही चाहता है कि जसप्रीत बुमराह चोट से रिकवर होकर टीम का हिस्सा बने. बीसीसीआई के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक टीम मैनेजमेंट उम्मीद लगाए बैठा है कि बुमराह चोट से रिकवर होकर वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा बनेंगे. टीम मैनेजमेंट आखिरी वक्त तक जसप्रीत बुमराह को लेकर इंतजार करेगा. अगर जसप्रीत बुमराह चोट से रिकवर हो जाते हैं तो वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनेंगे. 

जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से एशिया कप से बाहर हो गए थे. एशिया कप से बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में बुमराह ने वापसी की. ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद जसप्रीत बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के साथ ही टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई इस उम्मीद में है कि वर्ल्ड कप शुरू होने के बचे दो हफ्तों में जसप्रीत बुमराह चोट से रिकवर हो जाएंगे.   

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: T20I में इन खिलाड़ियों ने मिस किए इतने मुकाबले, कैसे होगा बेड़ा पार

बीसीसीआई के सूत्र ने मीडिया से बताया कि बीसीसीआई टीम मैनेजमेंट अभी आखिरी समय तक इंतजार करेगा. वे (बीसीसीआई) चाहते हैं कि बुमराह टी20 वर्ल्ड कप में खेले. उन्होंने मेडिकल टीम से कहा है कि  बुमराह का NCA (नेशनल क्रिकेट एकेडमी, बेंगलुरु) में अच्छी तरह से जांच करे और चोट का आकलन करे. बुमराह को फिट करने के लिए हर संभव कोशिश करें. बीसीसीआई को एक प्रतिशत की भी संभावना लगती है, तो बुमराह ऑस्ट्रेलिया में खेल सकते हैं.