.

1 से 9 दिसंबर तक खेला जाएगा विश्व कबड्डी कप 2019, गुरु गुरुनानक देव को समर्पित होगा टूर्नामेंट

टूर्नामेंट में नौ टीमें- भारत, अमेरिका ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, श्रीलंका, केन्या, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और कनाडा के हिस्सा लेने की उम्मीद है.

Bhasha
| Edited By :
13 Nov 2019, 06:50:52 PM (IST)

चंडीगढ़:

पंजाब सरकार द्वारा आयोजित विश्व कबड्डी 2019 एक से नौ दिसंबर तक खेला जाएगा. राज्य के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी. उन्होंने साथ ही कहा कि इस साल का टूर्नामेंट सिख गुरु गुरुनानक देव जी की 550वीं जयंती को समर्पित होगा.

ये भी पढ़ें- फुटबॉल विश्व कप क्वालिफायर में अफगानिस्तान से भिड़ेगा भारत, पहली जीत की तलाश में टीम इंडिया

सोढी ने कहा कि टूर्नामेंट में नौ टीमों- भारत, अमेरिका ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, श्रीलंका, केन्या, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और कनाडा के हिस्सा लेने की उम्मीद है. उन्होंने हालांकि बताया कि पाकिस्तान और कनाडा की टीमों को अभी भारत सरकार से स्वीकृति नहीं मिली है.

ये भी पढ़ें- स्कूल की पढ़ाई-लिखाई से परेशान बच्ची ने कहा, ''पीएम मोदी को एक बार तो हराना ही पड़ेगा''

सोढी ने बयान में कहा, ‘‘पाकिस्तान और कनाडा के अलावा सभी टीमों को केंद्र सरकार से एनओसी मिल गई है. इन दो देशों से जुड़े अनापत्ति प्रमाण पत्र का अभी इंतजार है.’’

ये भी पढ़ें- IND vs BAN, Dream 11: इंदौर टेस्ट के लिए रोहित शर्मा नहीं बल्कि इस खिलाड़ी पर लग रहा है बड़ा दांव

टूर्नामेंट का उद्घाटन एक दिसंबर को सुल्तानपुर लोधी के गुरुनानक स्टेडियम में होगा और इस दिन चार मुकाबले खेले जाएंगे. समापन समारोह डेरा बाबा नानक के शहीद भगत सिंह स्पोर्ट्स स्टेडियम में होगा. भाषा सुधीर नमिता नमिता