News Nation Logo
Banner

IND vs BAN, Dream 11: इंदौर टेस्ट के लिए रोहित शर्मा नहीं बल्कि इस खिलाड़ी पर लग रहा है बड़ा दांव

दोनों टीमें टेस्ट मैचों में 9 बार आमने-सामने हुई हैं, जिनमें भारत ने 7 मैचों में जीत हासिल की है जबकि 2 मैचों का कोई परिणाम नहीं निकला.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 13 Nov 2019, 05:22:12 PM
भारत और बांग्लादेश के क्रिकेट फैन

भारत और बांग्लादेश के क्रिकेट फैन (Photo Credit: getty images)

नई दिल्ली:

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाला 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच गुरुवार से इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला ये मैच सुबह 9.30 बजे शुरू होगा. इससे पहले टीम इंडिया, बांग्लादेश को 3 मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से हरा चुकी है. पहला टी20 हारने के बाद भारत ने आखिरी दो मैचों में मेहमान टीम को धूल चटाकर सीरीज पर कब्जा जमाया. टेस्ट सीरीज की बात की जाए तो बांग्लादेश पर टीम इंडिया का पलड़ा काफी मजबूत नजर आ रहा है.

ये भी पढ़ें- AFG vs WI: अफगानिस्तान को हल्के में आंकने की भूल पड़ेगी भारी, टी20 में ले सकते हैं वनडे का बदला

दोनों टीमें टेस्ट मैचों में 9 बार आमने-सामने हुई हैं, जिनमें भारत ने 7 मैचों में जीत हासिल की है जबकि 2 मैचों का कोई परिणाम नहीं निकला. दोनों टीमों की पिछली टेस्ट सीरीज देखी जाए तो यहां भी भारत का ही दबदबा नजर आ रहा है. टीम इंडिया ने अपनी पिछली टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से क्लीन स्वीप किया था. वहीं दूसरी ओर, बांग्लादेश ने बीते सितंबर में अफगानिस्तान के खिलाफ इकलौता टेस्ट मैच खेला था, जिसमें उन्हें 224 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- जज ने रेप पीड़िता को 1 करोड़ रुपये में मामला रफा-दफा करने का दिया ऑफर, 15 साल की उम्र में हुई थी दरिंदगी

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए ड्रीम 11 (Dream 11) ने भी टॉप खिलाड़ियों की टीम बना दी है. इंदौर में होने वाले इस टेस्ट मैच में Dream 11 ने टीम इंडिया के आंकड़ों को देखते हुए भारतीय खिलाड़ियों को ही ज्यादा तवज्जो दी है. विकेटकीपर कैटेगरी में मुशफिकुर रहीम ने ऋद्धिमान साहा और ऋषभ पंत को पछाड़ दिया है. लेकिन गेंदबाजों की कैटेगरी में मोहम्मद शमी ने सभी को पीछे छोड़ दिया है और बल्लेबाजों में विराट कोहली पर सबसे बड़ा दांव लगाया गया है.

Dream 11
विकेटकीपर
मुशफिकुर रहीम- 9.5

बल्लेबाज
विराट कोहली- 10.5
चेतेश्वर पुजारा- 9.5
मोमिनुल हक- 9.0
अजिंक्य रहाणे- 9.0
रोहित शर्मा- 9.0

ऑल राउंडर
रविचंद्रन अश्विन- 9.5
रविंद्र जडेजा- 9.5

गेंदबाज
मोहम्मद शमी- 9.0
अबू जायद- 8.5
मुस्तफिजुर रहमान- 8.5

First Published : 13 Nov 2019, 05:22:12 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.