.

ओलंपिक टेस्ट इवेंट हॉकी: भारत ने मलेशिया को 6-0 से हराया, इन दो खिलाड़ियों ने दागे 2-2 गोल

भारतीय टीम के लिए अपना 100वां मैच खेल रहे गुरसाहिबजीत सिंह ने 18वें और 56वें मिनट में दो गोल किए.

17 Aug 2019, 06:06:08 PM (IST)

टोक्यो:

ओलंपिक क्वालिफायर्स की तैयारियों के लिए ओलंपिक टेस्ट इवेंट में भाग लेने जापान गई भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टूर्नामेंट में विजयी शुरूआत करते हुए शनिवार को मलेशिया को 6-0 से करारी शिकस्त दी. पुरुष टीम से पहले महिला टीम ने भी इस दौरे पर विजयी शुरूआत करते हुए मेजबान जापान को 2-1 से मात दी थी.

ये भी पढ़ें- रविंद्र जडेजा सहित इन 19 खिलाड़ियों को दिया जाएगा अर्जुन पुरस्कार, पुरस्कार चयन समिति ने की नामों की घोषणा

भारतीय टीम के लिए अपना 100वां मैच खेल रहे गुरसाहिबजीत सिंह ने 18वें और 56वें मिनट में दो गोल किए. उनके अलावा मनदीप सिंह ने 34वें और 47वें मिनट में दो गोल दागे. वहीं, वरुण कुमार ने नौंवें और एसवी सुनील ने 60वें मिनट में एक-एक गोल किया.

India’s captain Harmanpreet Singh: “We’re very happy. We did very well. We want to build up our confidence. This is a great opportunity to be here.”#ReadySteadyTokyo #Tokyo2020 @Olympics @Tokyo2020 @TheHockeyIndia pic.twitter.com/V4U8LSyt7V

— International Hockey Federation (@FIH_Hockey) August 17, 2019

ये भी पढ़ें- मैच फिक्सिंग में शामिल था इस टीम का मुख्य कोच, फीफा ने लगाया आजीवन बैन

मौजूदा समय में विश्व रैंकिंग में पांचवें नंबर की भारतीय टीम ने वरुण और गुरसाहिबजीत के एक-एक गोल की मदद से हाफ टाइम तक 2-0 की बढ़त बना ली थी. टीम ने इसके बाद दूसरे हाफ में भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और चार और गोल दागकर मलेशियाई टीम को करारी मात दी. इस मैच में आशीष टोपनो और शमशेर सिंह इस मैच में अपना पदार्पण कर रहे थे.