.

Cricket के रिकार्ड्स तोड़ते-तोड़ते इन Cricketers ने तोड़ डाली धर्म की दीवार

अगर आपको लगता है कि क्रिकेटर्स की ज़िंदगी में कोई दिलचस्प बात नहीं हैं तो आपको बता दें कि इन क्रिकेटरों ने रियल लाइफ में भी अपने प्यार को पाने कि कोशिश की है.

Written By : | Edited By :
27 Dec 2021, 02:28:36 PM (IST)

New Delhi:

देश में क्रिकेट को किसी धर्म से कम नहीं माना गया. भारत में लगभग हर कोई चाहे वो युवा हो या बुज़ुर्ग हर कोई क्रिकेट का दीवाना है. धर्म और क्रिकेट को एक ही स्थान मिला है. लेकिन प्यार कोई भी धर्म या धन से जुड़ी कोई चीज़ नहीं देखता. ऐसे ही क्रिकेट में कई क्रिकेटर्स ऐसे हैं जिन्होंने धर्म से ऊपर उठकर अपने प्यार के बंधन को मज़बूत बनाया है. भारतीय क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने प्यार के आगे धर्म को नहीं देखा और दूसरे धर्म में जाकर शादी की. आज वो खुश ही नहीं बल्कि एक सफल ज़िंदगी भी जी रहे हैं.

यह भी पढ़ें- IPL Mega Auction 2022: इस दिग्गज खिलाड़ी के चोटिल होने से कई IPL टीमों को झटका

अगर आपको लगता है कि क्रिकेटर्स की ज़िंदगी में कोई दिलचस्प बात नहीं हैं तो आपको बता दें कि इन क्रिकेटरों ने रियल लाइफ में भी अपने प्यार को पाने की कोशिश की है. चलिए आज आपको आपके पसंदीदा क्रिकेटर्स के बारें में जिन्होंने धर्म से ऊपर उठकर प्यार के बंधन को सबसे ऊपर माना है. जिन्होंने ग्राउंड में रिकॉर्ड तोड़ते तोड़ते अपनी ज़िंदगी में धर्म की दीवार को तोड़ डाला. 

जहीर खान और सागरिका घाटगे

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने धर्म से ऊपर उठते हुए हिंदू लड़की का हाथ थामा. जहीर खान ने बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटगे के साथ साल 2017 में निकाह किया. सागरिका घाटगे बॉलीवुड फिल्म 'चक दे इंडिया' में काम कर चुकी हैं. हालांकि दोनों को अपनी शदी के लिए घरवालों को मैंने में काफी दिक्क्त हुई. लेकिन उनके घर वाले आखिर में मान गए. उनके घरवालों ने पहले सागरिका की फिल्म 'चक दे इंडिया' की सीडी मंगवाई और पूरी फिल्म देखी तब उसके बाद ही उन्होंने शादी के लिए मंज़ूरी दी थी.

युवराज सिंह और हेजल कीच

युवराज सिंह और हेज़ल की कहानी हर जगह मशहूर है. यही नहीं युवराज ने भारतीय क्रिकेट के लिए बेहतरीन योगदान दिया है. युवराज सिंह ने भारत को साल 2007 का टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 का क्रिकेट वर्ल्ड कप दिलाने में एक एहम भूमिका नभाई थी. देश से लेकर विदेश तक हर कोई उनका दीवाना है. युवराज सिंह ने धर्म से ऊपर उठते हुए सिख धर्म के होने के बाद भी ईसाई लड़की और एक्ट्रेस हेजल कीच के साथ शादी की. हेज़ल कीच बॉडीगार्ड मूवी में करीना कपूर के साथ नज़र आई थी. युवराज ने भी हेज़ल को पाने के लिए करीब 3 इंतज़ार किया, आखिर में हेज़ल ने युवराज का प्रपोसल एक्सेप्ट किया था.  

मोहम्मद कैफ और पूजा यादव

मोहम्मद कैफ की इंग्लैंड में भारत को साल 2002 में नेटवेस्ट ट्रॉफी दिलाने में अहम भूमिका रही थी. मोहम्मद कैफ का करियर लंबा तो नहीं चल सका, लेकिन उन्हें एक हिंदू लड़की से प्यार हुआ. मोहम्मद कैफ ने साल 2011 में पूजा यादव नाम की लड़की से शादी कर ली थी. 

यह भी पढ़ें- IPL 2022 Lucknow Team: कौन है IPL यूपी का मेगा स्टार, इसके लिए है सुनहरा मौका

दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को पहली शादी से निराशा हुई.  पहली पत्नी निकिता से तलाक होने के बाद दिनेश कार्तिक ने ईसाई धर्म से नाता रखने वाली स्क्वॉश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से साल 2015 में शादी की थी. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दीपिका बताती हैं कि जब दिनेश उनके पीछे इंग्लैंड आ गए तो उन्हें अजीब लगा. उन्हें लगा था कि वो उनका हर जगह पीछा कर रहे हैं. और इक्तफाक़ से दोनों की फ्लाइट छूट गई और उन्होंने उस दिन खूब सारी बातें की जिसके बाद उन्हें लगा की वो इस रिश्ते को आगे बढ़ा सकते हैं. 

मोहम्मद अजहरुद्दीन और संगीता बिजलानी

भारत के पूर्व दिग्गज कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपनी पहली शादी नौरिन नाम की लड़की के साथ की, लेकिन नौरिन के साथ साल 1996 में तलाक हो गया. इसके बाद अजहरूद्दीन ने बॉलीवुड अभिनेत्री संगीता बिजलानी के साथ दूसरी शादी की. हालांकि संगीता के साथ भी अजहर का रिश्ता ज्यादा लम्बा नहीं निभ पाया.