.

Dhoni की चाल पर काम करेंगे रोहित, फिर होगा IPL 2023 मुंबई का!

MS Dhoni, Rohit Sharma IPL 2023 : आईपीएल 2023 में रोहित शर्मा चाहेंगे की टीम को जीत दिलाई जाए.

30 Jan 2023, 01:23:27 PM (IST)

नई दिल्ली:

MS Dhoni, Rohit Sharma IPL 2023 : आईपीएल 2023 में रोहित शर्मा चाहेंगे की टीम को जीत दिलाई जाए. पिछले 1 से 2 सीजन टीम के लिए अच्छे नहीं रहे हैं. टीम आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले ही टूटी हुई नजर सी आई है. टीम के पास जहां पहले शानदार सलामी जोड़ी हुआ करती थी, मध्यक्रम में बेहतरीन बल्लेबाज और स्लॉग ओवर में धाकड़ हिटर्स थे, अब वह बात टीम में नहीं नजर आ रही. ऐसे में रोहित शर्मा चाहेंगे कि टीम को वापस से बनाकर इस सीजन धूम मचाई जाए. रोहित के लिए ये सीजन कप्तान के तौर पर आखिर भी हो सकता है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: मुंबई इंडियंस के लिए बड़ी खुशखबरी, इस दिन मैदान पर लौटेगा यह स्टार खिलाड़ी!

टीम को बादशाह बनाने के लिए रोहित शर्मा ने काम करना भी शुरू कर दिया है. महेंद्र सिंह धोनी का एक प्लान है जिस पर रोहित काम कर रहे हैं. जैसा आप जानते हैं धोनी की चाल हमेशा से अलग रही है. चेन्नई सुपर किंग्स को धोनी ने नंबर वन ऐसे ही नहीं बनाया. अब उस चाल को रोहित अपनाकर मुंबई की टीम को वापस जीत की पटरी पर ला रहे हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: मजबूत लग रही है संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स, ये 11 खिलाड़ी बनाएंगे चैंपियन!

दरअसल हम जिस चाल की बात कर रहे हैं वह है टीम को एक साथ आगे ले जाने वाली. कोई कप्तान होता है वह बल्लेबाजी पर ज्यादा जोर देता है, कोई होता है गेंदबाजी पर और कोई ऑलराउंडर पर. लेकिन यह प्लान पूरी टीम को एक साथ ले जाता है. आपने अमूमन देखा होगा महेंद्र सिंह धोनी सभी प्लान एक साथ टीम के लिए बनाते हैं. जैसे बल्लेबाजी में अगर कमी है तो शुरुआत के विकेट बचाकर आखिर में उसका यूज़ किया जाता है. अगर वहीं गेंदबाजी में कमी है तो शुरुआती 6 ओवर मजबूती से करा कर मिडिल में कमजोर गेंदबाज के ओवर निकाल दिए जाते हैं. 

अब इसी प्लान पर रोहित शर्मा ने काम करना शुरू कर दिया है. टीम मैनेजमेंट की हुई मीटिंग में यह साफ हुआ कि टीम को अब एक साथ आगे जाना है. क्योंकि सीजन दर सीजन मुंबई का प्रदर्शन गिरता ही जा रहा है. अगर इस बार कदम नहीं उठाए गए तो फिर दिक्कत बहुत ज्यादा हो सकती है.

MI संभावित प्लेइंग XI:

रोहित शर्मा (c), इशान किशन (wk), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, कैमरून ग्रीन, जोफ़्रा आर्चर, जसप्रीत बुमराह, कुमार कार्तिकेय, रितिक शौकीन, झाय रिचर्डसन/जेसन बेहरेनडॉर्फ

विकेटकीपर: ईशान किशन, ट्रिस्टन स्टब्स (दक्षिण अफ्रीका), विष्णु विनोद

बल्लेबाज: रोहित शर्मा, टिम डेविड (ऑस्ट्रेलिया), रमनदीप सिंह, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस (दक्षिण अफ्रीका)

ऑलराउंडर: नेहल वढेरा, शम्स मुलानी, डुआन जानसन (दक्षिण अफ्रीका), कैमरून ग्रीन (ऑस्ट्रेलिया)

गेंदबाज: जोफ्रा आर्चर (इंग्लैंड), जसप्रीत बुमराह, अरशद खान, जेसन बेहरेनडॉर्फ (ऑस्ट्रेलिया), कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल, ऋतिक शौकीन, अर्जुन तेंदुलकर, राघव गोयल, पीयूष चावला, झे रिचर्डसन (ऑस्ट्रेलिया)