logo-image

IPL 2023: मुंबई इंडियंस के लिए बड़ी खुशखबरी, इस दिन मैदान पर लौटेगा यह स्टार खिलाड़ी!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी में होने वाले टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों में भी उन्हें शामिल नहीं किया गया है.

Updated on: 29 Jan 2023, 06:05 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी है. अब बस तारीखों के ऐलान का इंतजार है. बीसीसीआई (BCCI) जल्द ही तारीखों का भी ऐलान कर सकती है. आईपीएल के इस सीजन का आगाज 1 अप्रैल से हो सकता है. वहीं आईपीएल के 16वें सीजन से पहले मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. एमआई (MI) का यह स्टार खिलाड़ी जल्द ही मैदान पर वापसी कर सकता है.

जल्द बुमराह की होगी वापसी

टीम इंडिया और मुंबई इंडियंस के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की फिटनेस पर बड़ा अपडेट सामने आया है. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का हिस्सा बन सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: मजबूत लग रही है संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स, ये 11 खिलाड़ी बनाएंगे चैंपियन!

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पिछले लंबे समय से चोट से जूझ रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी में होने वाले टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों में भी उन्हें शामिल नहीं किया गया है. लेकिन अब ऐसी खबर आ रही है कि बुमराह अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से शुरू हो रही 3 मैचों की वनडे सीरीज में टीम में वापसी कर सकते हैं. आईपीएल 2023 से पहले अगर बुमराह की मैदान पर वापसी होती है तो मुंबई और उनके फैंस काफी राहत भरी खबर है. 

बुमराह और आर्चर के होने से मजबूत होगी MI की गेंदबाजी 

उधर आईपीएल 2023 से पहले जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) का भी मैदान पर वापसी हो गई है. अगर दोनों गेंदबाज एक साथ खेलेंगे तो बल्लेबाजों की राह आसान नहीं होने वाली. रोहित शर्मा इन दोनों गेंदबाजों का अच्छा इस्तेमाल कर सकते हैं. एक छोर से जसप्रीत बुमराह का गेंदबाजी आक्रमण होगा, तो दूसरी छोर से जोफ्रा आर्चर का. इन दोनों गेंदबाजों के आ जाने से मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की गेंदबाजी आक्रमण बाकी टीमों से मजबूत हो जाएगी. इन दोनों खिलाड़ियों ने आईपीएल में बहुत गेंदबाजी की है और बल्लेबाजों को परेशान किया है.  

यह भी पढ़ें: IPL 2023: ये 5 डेब्यूटेंट खिलाड़ी जो अपने पहले ही आईपीएल में मचाएंगे तबाही

आईपीएल में जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन

जसप्रीत बुमराह  ने अब तक 120 आईपीएल मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 7.39 की इकोनॉमी से 145 विकेट अपने नाम किया है.  उनका 10 रन देकर 5 विकेट हासिल करना बेस्ट प्रदर्शन रहा है. बुमराह लंबे समय से मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े हैं.