.

IPL 2020 Update भुवनेश्वर कुमार की जगह पृथ्वी SRH से जुड़ेंगे

आईपीएल 2020 के बीच में एक बार की आईपीएल चैंपियन टीम सनराइजर्स हैदराबाद को बड़ा झटका लगा है. टीम के मुख्‍य तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार पूरे आईपीएल से बाहर हो गए हैं.

06 Oct 2020, 05:34:06 PM (IST)

दुबई :

आईपीएल 2020 के बीच में एक बार की आईपीएल चैंपियन टीम सनराइजर्स हैदराबाद को बड़ा झटका लगा है. टीम के मुख्‍य तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार पूरे आईपीएल से बाहर हो गए हैं. हालांकि टीम मैनेजमेंट ने जल्‍दी से इस झटके से उबरने का प्रयास किया है और दूसरे खिलाड़ी को टीम में लेने का ऐलान कर दिया है. हालांकि जिस खिलाड़ी को टीम में शामिल किया गया है, वे कुछ दिन बाद ही टीम से जुड़ पाएंगे. हालांकि भुवनेश्‍वर कुमार की कमी तो एसआरएच को आने वाले दिनों में खलेेगी ही. सनराइजर्स हैदराबाद ने चोटिल हुए अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की जगह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज पृथ्वी राज यारा को आईपीएल 2020 के लिए टीम में शामिल करने की घोषणा कर दी है.

यह भी पढ़ें ः ऋषभ पंत एमएस धोनी के सही विकल्‍प, जानिए किसने और क्‍यों कही ये बात

भुवनेश्वर मांसपेशियों में खिंचाव के कारण आईपीएल 13 के पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं. दो अक्टूबर को चेन्नई सुपरकिंग्स की पारी का 19वां ओवर फेंकने के दौरान भुवनेश्वर को चोट लगी थी और सिर्फ एक गेंद फेंकने के बाद वह लड़खड़ाते हुए मैदान से बाहर चले गए थे. सनराइजर्स हैदराबाद ने बताया था कि यह भारतीय तेज गेंदबाज टूर्नामेंट में आगे भाग नहीं लेगा और उनकी जगह टीम में 22 साल के पृथ्वी राज को शामिल किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : रविचंद्रन अश्‍विन ने जारी की साल 2020 की पहली और आखिरी चेतावनी

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि भुवनेश्वर कुमार चोट के कारण ड्रीम11 आईपीएल 2020 से बाहर हो गए हैं. हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं. सीजन के बाकी बचे मैचों के लिए भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम में पृथ्वी राज यारा शामिल होंगे. आंध्र प्रदेश के गेंदबाज पृथ्‍वी राज यारा ने प्रथम श्रेणी के 11 मैचों में 39 विकेट लिए हैं. वह यूएई में जल्द ही टीम से जुड़ेंगे. पृथ्वी राज पिछले साल आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं. उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने पिछले आईपीएल मैच के मुकाबलों में दो ओवर में 28 रन दिए थे. पृथ्वी राज यारा ने अब तक आंध्रा प्रदेश अंडर 19, अंडर 16, अंडर 14, अंडर 22 और इंडिया ए का प्रतिनिधित्व किया है. फिलहाल वो आंध्रा रणजी टीम का हिस्सा हैं.

यह भी पढ़ें ः RCBvsDC : विराट कोहली ने T20 में बनाया नया कीर्तिमान, ऐसा करने वाले पहले भारतीय

भुवनेश्वर कुमार की चोट को लेकर बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि यह संभवत: ग्रेड एक या दो की चोट है जिसका मतलब है कि वह कम से कम छह से आठ हफ्ते तक क्रिकेट से दूर रहेंगे. इसके कारण संभवत: उन्हें भारत के आस्ट्रेलिया दौरे से भी बाहर होना पड़ सकता है.