.

MIvsDC  : MI ने दिल्‍ली को पांच विकेट से पछाड़ा, MI ने किया टॉप 

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2020 के आज के मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स को पांच विकेट से हरा दिया.  दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 162 रन बनाए थे.  मुंबई इंडियंस को यह मैच जीतने के लिए 163 रनों की जरूरत थी.

Sports Desk
| Edited By :
11 Oct 2020, 11:12:45 PM (IST)

नई दिल्‍ली :

MIvsDC Match Result : मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2020 के आज के मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स को पांच विकेट से हरा दिया.  दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 162 रन बनाए थे.  मुंबई इंडियंस को यह मैच जीतने के लिए 163 रनों की जरूरत थी. मुंबई इंडियंस ने आखिरी ओवर में रन बना लिए और मैच अपने नाम कर लिया. मैच के आखिरी ओवर में मुंबई इंडियंस को सात रन की जरूरत थी, लेकिन क्रूणाल पांड्या ने मार्कस स्‍टॉयनिस की पहली ही गेंद पर चौका मार दिया और मैच अपने कब्‍जे में कर लिया.  हालांकि मैच रोचक रहा.  इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस दस प्‍वाइंट्स के साथ प्‍वाइंट्स टेबल में दस अंकों के साथ सबसे ऊपर पहुंच गई है.  इस हार के साथ ही दिल्‍ली कैपिटल्‍स नंबर दो पर आ गई है. 

यह भी पढ़ें : RRvsSRH VIDEO: छक्‍का मारने के बाद रियान पराग ने मारे ठुमके, वीडियो वायरल 

इससे पहले शिखर धवन के नाबाद 69 के अर्धशतक के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस के सामने 163 रनों की चुनौती रखी थी. शिखर धवन ने इस सीजन के आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया. शिखर धवन की पारी के बल पर दिल्ली कैपिटल्‍स की टीम खराब शुरुआत से बाहर निकली और 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 162 रन बना पाई. ट्रेंट बोल्‍ट ने दिल्ली कैपिटल्‍स को तीसरी गेंद पर ही बड़ा झटका दे दिया. सलामी बल्‍लेबाज पृथ्वी शॉ एक चौका मारने के बाद आउट हो गए. इस सीजन पहली बार खेल रहे अजिंक्य रहाणे ने 15 रन बनाए. हालांकि अजिंक्‍य रहाणे को कूणाल पांड्या ने बड़ा स्कोर नहीं करने दिया. एक वक्‍त दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 24 रनों पर ही अपने दो विकेट खो दिए थे.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : हिटमैन रोहित शर्मा के लिए क्‍यों खास है आज का मैच, जानिए

इसके बाद शिखर धवन और कप्तान श्रेयस अय्यर ने टीम को शुरुआती झटकों से बाहर निकाला. दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया, लेकिन फिर ज्यादा आगे नहीं जा पाए. 109 के कुल स्कोर पर कूणाल पांड्या ने श्रेयस अय्यर को ट्रेंट बोल्‍ट के हाथों कैच करा इस साझेदारी को तोड़ा. श्रेयस अय्यर ने धवन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी की. मार्कस स्टोइनिस क्रीज पर आ चुक थे और जिस तरह की फॉर्म में स्टोइनिस हैं वो मुंबई के लिए खतरनाक हो सकता था, लेकिन मार्कस स्टोइनिस अपनी लय हासिल करते उससे पहले ही शिखर धवन के साथ हुई गलतफहमी में वो रन आउट हो गए. मार्कस स्टोइनिस ने आठ गेंदों पर दो चौकों की मदद से 13 रन बनाए. उनके बाद आए एलेक्स कैरी शिखर धवन के साथ 14 रन बनाकर नाबाद रहे. धवन ने अपनी पारी में 52 गेंदों का सामना कर छह चौके और एक छक्का मारा. मुंबई के लिए क्रूणाल ने दो विकेट लिए. ट्रेंट बोल्‍ट को एक सफलता मिली. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : एमएस धोनी से पहले जैसी उम्‍मीद नहीं, जानिए किसने कही ये बड़ी बात 

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने आज के मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. आज के मैच में दिल्ली कैपिटल्‍स ने दो बदलाव किए थे. टीम ने शिमरन हेटमायेर की जगह एलेक्स कैरी और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जगह अजिंक्य रहाणे को प्‍लेइंग इलेवन में मौका दिया है. मुंबई ने अपने प्‍लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया था. 

(इनपुट आईएएनएस)