.

IPL 2022: मुंबई ने इस स्टार ऑलराउंडर को किया रिलीज, 12 साल से था टीम का हिस्सा

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की तैयारियां शुरू हो गई है.

Sports Desk
| Edited By :
13 Nov 2022, 04:31:52 PM (IST)

नई दिल्ली:

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की तैयारियां शुरू हो गई है. बीसीसीआई ने अगले सीजन के लिए फ्रेंचाइजियों को अपने रिटेन और रिलीज करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट देने के लिए 15 नवंबर तक का वक्त दिया है. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने अपनी-अपनी लिस्ट बीसीसीआई को सौंप दी है. मुंबई इंडियंस ने कई नए खिलाड़ियों को साइन किया है. लेकिन चेन्नई सुपर किंग ट्रेडिंग के जरिए कोई बदलाव नहीं किया है.

मुंबई इंडियंस ने एक चौकाने वाला फैसला लिया है. दरअसल मबई ने कैरेबियन स्टार ऑलराउंडर और 12 साल से लगातार मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) को रिलीज करने का फैसला लिया है. आईपीएल 2022 में पोलार्ड का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. वह पूरे सीजन काफी स्ट्रगल करते नजर आए. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास भी ले लिया है. मुबई ने पोलार्ड के अलावा वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर फैबियन एलन और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टायमल मिल्स को भी रिलीज कर दिया है. वहीं मुंबई ने ट्रेडिंग के जरिए ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडोर्फ को साइन किया है. बेहरेनडोर्फ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हिस्सा भी थे.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : ऑक्शन में ये खिलाड़ी कर सकता है धमाल, होगी पैसों की बरसात!

12 साल मुंबई का हिस्सा रहे कीरोन पोलार्ड

कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) मुंबई इंडियंस में लंबे समय से जुड़े रहे हैं. वह मुंबई के एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे हैं. उन्होंने मुंबई के लिए कई मैचों को अपने दम पर जिताया है. आईपीएल 2022 में मुंबई ने पोलार्ड को 6 करोड़ में रिटेन किया था. लेकिन आईपीएल 2022 में पोलार्ड का प्रदर्शन खराब रहा. उन्होंने 11 मैचों में सिर्फ 144 रन बनाने और गेंदबाजी में महज 4 विकेट हासिल किए थे. ऐसे में मुबई अपने सबसे पुराने खिलाड़ी पोलार्ड को रिलीज कर सकती है. 

यह भी पढ़ें: KL Rahul T20 WC : 'ऊंची दुकान, फीके पकवान', राहुल के लिए ये कहावत है सही!