.

IPL 2022 Mega Auction : हार्दिक पांड्या या फिर राशिद खान, किसे मिलेगी ज्यादा रकम

अब बड़ा सवाल ये है कि हार्दिक पांड्या और राशिद खान के अलावा इस टीम में तीसरा खिलाड़ी कौन होगा, साथ ही इससे भी बड़ा सवाल ये है कि अहमदाबाद की टीम पहला नंबर किसे देगी, या यूं कहें कि अहमदाबाद का पहला रिटेंशन कौन होगा.

Sports Desk
| Edited By :
15 Jan 2022, 06:35:57 PM (IST)

नई दिल्ली :

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले दो नई टीमें यानी लखनऊ और अहमदाबाद अपनी अपनी रणनीति बनाने में जुटी हैं. बीसीसीआई ने दो नई टीमों को भी मौका दिया है कि वे मेगा ऑक्शन से पहले अपनी टीम में तीन तीन खिलाड़ी जोड़ सकेंगी. ये खिलाड़ी वे हो सकते हैं, जो बाकी आठ टीमों की ओर से रिलीज किए गए हैं और खिलाड़ी फिर से आईपीएल के मेगा ऑक्शन में आने के इच्छुक हैं. वैसे तो नई टीमों के तीन तीन खिलाड़ियों का फैसला अभी तक हो गया होता, लेकिन अहमदाबाद का लैटर ऑफ इंटेंट का मामला फंसा हुआ था, इसलिए ये काम भी रुका हुआ था. जैसे ही ये ऐलान हुआ कि अहमदाबाद को लैटर ऑफ इंटेंट मिल गया है, उसके तुरंत बाद ये खबरें सामने आने लगी कि अहमदाबाद की टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या हो सकते हैं और इस टीम से राशिद खान भी खेलेंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : लखनऊ और अहमदाबाद 3 खिलाड़ियों पर कितना खर्च करेंगी! 

अब बड़ा सवाल ये है कि हार्दिक पांड्या और राशिद खान के अलावा इस टीम में तीसरा खिलाड़ी कौन होगा, साथ ही इससे भी बड़ा सवाल ये है कि अहमदाबाद की टीम पहला नंबर किसे देगी, या यूं कहें कि अहमदाबाद का पहला रिटेंशन कौन होगा. क्या ये हार्दिक पांड्या होंगे या फिर राशिद खान. हार्दिक पांड्या इससे पहले मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे थे और लगातार खराब फार्म और चोट के कारण इस बार मुंबई इंडियंस ने उन्हें रिटेन नहीं किया. वहीं अगर राशिद खान की बात करें तो राशिद खान को तो टीम उनकी पुरानी टीम सनराइजर्स हैदराबाद रिटेन करना चाहती थी. लेकिन पिछले दिनों इस तरह की खबरें सामने आई कि राशिद खान हैदराबाद में पहला रिटेंशन चाहते थे, लेकिन टीम अपने कप्तान केन विलियमसन को पहला रिटेंशन देना चाहती थी. दूसरे रिटेंशन के लिए राशिद खान तैयार नहीं हुए और इस तरह से दोनों की राहें जुदा हो गईं. क्या अहमदाबाद की टीम में राशिद खान को पहला रिटेंशन मिल सकता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : मिचेल स्टार्क तोड़ देंगे सारे रिकॉर्ड, पैट कमिंस रह जाएंगे पीछे!

वैसे पिछले दिनों दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रहे श्रेयस अय्यर का नाम अहमदाबाद के कप्तान के तौर पर चल रहा था, लेकिन पता नहीं क्यों श्रेयस अय्यर और अहमदाबाद की बात नहीं बनी. इसके बाद अचानक से हार्दिक पांड्या का नाम बतौर कप्तान सामने आया है. इसी तरह से राशिद खान का नाम लखनऊ की टीम के लिए चल रहा था. केएल राहुल के बाद दूसरा नाम राशिद खान का ही था. लेकिन राशिद खान वहां भी नहीं गए. इस तरह से समझा जा सकता है कि राशिद खान ने अगर अहमदाबाद को हामी भरी है तो उन्हें पहला ही रिटेंशन दिया जा रहा होगा. वहीं हार्दिक पांड्या दूसरा रिटेंशन हो सकते हैं. हालांकि कौन कितनी रकम में रिटेन हुआ है, इसका खुलासा तभी हो पाएगा, जब टीम की ओर से आधिकारिक रूप से ऐलान कर दिया जाएगा.